scorecardresearch
 

IPL का फाइनल देखने Narendra Modi स्टेडियम पहुंचेंगे अमित शाह, अनुराग ठाकुर भी रहेंगे साथ

Amit Shah In Ipl Final: आज IPL 2022 का फाइनल मैच गुजरात के अहमदाबाद में स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगी. आज गुजरात टाइटन्स (GT) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच फाइनल मुकाबला होना है.

X
गुजरात के अहमदाबाद में स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम (File Photo) गुजरात के अहमदाबाद में स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम (File Photo)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गुजरात टाइटन्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच है फाइनल मुकाबला
  • दूसरी बार फाइनल मैच खेलने जा रही है राजस्थान की टीम

Amit Shah In Ipl Final: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन में विजेता का इंतजार आज (29 मई) को खत्म हो जाएगा. खिताब के लिए आज गुजरात टाइटन्स (GT) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच मुकाबला होना है. यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रात 8 बजे से खेला जाएगा. आज के मैच में तय हो जाएगा कि कौन इस साल आईपीएल का विजेता बनेगा.

आज फाइनल मैच में गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद रहेंगे. उनके साथ केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी पहुंचेंगे. मैच में खास बात ये रहेगी कि गुजरात अपने पहले ही सीजन में फाइनल खेलने उतरेगी, जबकि राजस्थान टीम दूसरी बार फाइनल खेलेगी. राजस्थान टीम आईपीएल के पहले यानी 2008 सीजन में चैम्पियन रही थी.

लगभग सभी मैच जीतती आई है गुजरात

हार्दिक पंड्या की कप्तानी में उतरने वाली गुजरात टीम में लगभग सभी मैच विनर हैं. सभी ने यह साबित भी किया है. कप्तान हार्दिक खुद भी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. डेविड मिलर और राहुल तेवतिया मिडिल ऑर्डर में आकर मोर्चा संभालते हैं. जबकि ओपनिंग में ऋद्धिमान साहा और शुभमन गिल ने मोर्चा संभाला हुआ है. गेंदबाजी में राशिद खान, मोहम्मद शमी, लॉकी फर्ग्यूसन जैसे धुरंधर शामिल हैं.

जोस बटलर के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी

वैसे राजस्थान टीम इस सीजन में वन-मैन आर्मी जोस बटलर के कंधों पर सवार होकर ही चल रही है. बटलर ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे हैं और वह 800 से ज्यादा रन बनाने वाले आईपीएल इतिहास के तीसरे प्लेयर भी बन गए हैं. बटलर ने अब तक सीजन में 4 शतक जमाए हैं. इनके अलावा कप्तान संजू सैमसन, यशस्वी जायसवाल, शिमरॉन हेटमायर और रविचंद्रन अश्विन भी बल्ले से धमाल मचा सकने की ताकत रखते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें