scorecardresearch
 

Gujarat Congress Politics: 'हार्दिक पटेल अभी बिजी हैं', नाराजगी के सवाल पर बोले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष

Gujarat Congress Politics: गुजरात में हार्दिक पटेल के बगावती सुर के कारण कांग्रेस पूरी तरह से बैकफुट पर आ गई है. गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष जगदीश ठाकोर उनसे जल्द बात करने वाले हैं. लेकिन राजनीतिक विशेषज्ञों का मानना है कि अब इस मुद्दे का समाधान हो पाना मुश्किल है.

X
हार्दिक पटेल (File Photo) हार्दिक पटेल (File Photo)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • हार्दिक पटेल की बगावत के बाद बैकफुट पर गुजरात कांग्रेस
  • पिता की पुण्यतिथि के कार्यक्रम में बीजेपी-कांग्रेस दोनों पार्टी के नेताओं को न्योता
  • हार्दिक ने गुजरात के मुख्यमंत्री को भी भेजा निमंत्रण

हार्दिक पटेल पिछले कुछ दिनों से लगातार गुजरात कांग्रेस की लीडरशिप पर हमले कर रहे हैं. वे बार-बार बयान दे रहे हैं कि गुजरात कांग्रेस की लीडरशिप के प्रति उनकी नाराजगी है. पिछले दिनों उन्होंने कहा था कि गुजरात कांग्रेस के कुछ नेता मुझे काम नहीं करने दे रहे और कुछ लोग चाहते हैं कि मैं पार्टी से निकल जाऊं.

हार्दिक पटेल की खुली बगावत के चलते गुजरात कांग्रेस बैकफुट पर आ चुकी है. इस मुद्दे पर जब गुजरात कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष जगदीश ठाकोर से सवाल पूछे गए तो उन्होंने कहा कि हार्दिक की नाराजगी को लेकर मीडिया और सोशल मीडिया में जो बयान चल रहे हैं, उन मुद्दों पर बात करने के लिए उन्होंने हार्दिक को फोन किया था, लेकिन हार्दिक व्यस्त चल रहे हैं. उनके पिता की पुण्यतिथि का कार्यक्रम भी है. वह कार्यक्रम खत्म होने के बाद हार्दिक पटेल से मिलकर इस मुद्दे पर बात करेंगे.

जगदीश ठाकोर हार्दिक पटेल से बातचीत करने की बात तो कर रहे हैं, लेकिन राजनीतिक विशेषज्ञों का मानना है कि अब इस मुद्दे पर समाधान हो पाना मुश्किल है. शायद हार्दिक की नाराजगी भी जगदीश ठाकोर से ही है. ऐसा भी अब खुलकर सामने आ रहा है. क्योंकि हार्दिक के पिता की पहली पुण्यतिथि का श्रद्धांजलि कार्यक्रम है. इसमें शामिल होने के लिए हार्दिक पटेल ने गुजरात के मुख्यमंत्री और भाजपा सहित कांग्रेस के नेताओं को न्योता दिया है. 

हार्दिक पटेल के पिता पुण्यतिथि के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी शामिल हो सकते हैं. जब गुजरात कांग्रेस प्रदेश इकाई के अध्यक्ष जगदीश ठाकोर से इस कार्यक्रम को सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हम इस बारे में सोच रहे हैं. उनकी बातों से साफ है कि जगदीश ठाकोर कार्यक्रम में नहीं जाएंगे. इससे कहीं ना कहीं स्पष्ट तौर पर यह प्रतीत हो रहा है कि हार्दिक पटेल की नाराजगी जगदीश ठाकुर को लेकर ही है. और आने वाले दिनों में हार्दिक भाजपा में शामिल हो सकते हैं. ऐसी संभावनाएं दिख रही है. इसी के चलते जगदीश ठाकोर ने हार्दिक पटेल के इस कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर अभी तक कुछ फैसला नहीं किया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें