scorecardresearch
 

गुजरात: सरदार पटेल की जन्मस्थली पहुंचे राहुल गांधी

राहुल गांधी ने खेड़ा में एक सभा के दौरान कहा कि कांग्रेस सरकार लोगों की बात सुनेगी क्योंकि लोगों की बात सुने बिना विकास नहीं हो सकता है. राहुल बोले कि आज किसान सुसाइड कर रहे हैं, जबकि ये लोग किसानों की ज़मीन छीनना चाहते हैं.

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो) कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

गुजरात चुनाव का भले ही आधिकारिक रूप से ऐलान ना हुआ हो लेकिन राजनीतिक पार्टियों के लिए चुनाव शुरू हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा हाल ही में खत्म हुआ है कि आज से कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का तीन दिवसीय गुजरात दौरा शुरू हो रहा है. राहुल गांधी खेड़ा में सरदार पटेल की जन्मस्थली पहुंचे हैं.

राहुल गांधी ने खेड़ा में एक सभा के दौरान कहा कि कांग्रेस सरकार लोगों की बात सुनेगी क्योंकि लोगों की बात सुने बिना विकास नहीं हो सकता है. राहुल बोले कि आज किसान सुसाइड कर रहे हैं, जबकि ये लोग किसानों की ज़मीन छीनना चाहते हैं. चीन में एक दिन में 5000 जॉब तैयार की जाती हैं, जबकि हमारे देश में सिर्फ 450 ही हो पाती हैं.

उन्होंने कहा कि जीएसटी हमारी शुरुआत थी, हम लोग एक देश एक टैक्स चाहते थे. मोदी सरकार ने लोगों से बिना पूछे नोटबंदी का फैसला किया. अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो वो लोगों की बात सुनेगी ना कि मन की बात सुनाएगी. 

हाल ही के दिनों में राहुल का ये दूसरा गुजरात दौरा है. कांग्रेस उपाध्यक्ष यहां पर 'युवा रोज़गार अधिकार नवसर्जन यात्रा' में हिस्सा लेंगे. राहुल की यह यात्रा मध्य गुजरात से होकर गुजरेगी. इस दौरान ये अहमदाबाद, वडोदरा, खेड़ा,आनंद, छोटा उदयपुर आदि जगह का दौरा करेंगे.

ये रहेगा आज का कार्यक्रम -

11.40 बजे - कॉर्नर मीटिंग, जिला खे़ड़ा

12.15 बजे - अमूल प्लांट वर्कस से मुलाकात, खेड़ा

01.00 बजे - संतराम मंदिर में दर्शन, कॉर्नर मीटिंग, खेड़ा

01.45 बजे - सरदार पटेल की जन्म स्थली का दौरा, नादियाड़

03.00 बजे - रणछोड़ मंदिर चौक पर संबोधन, आनंद

03.35 बजे - महिला मिल्क कार्यकर्ताओं से मुलाकात, आनंद

04.30 बजे - राठौर चौकड़ी, कॉर्नर मीटिंग, आनंद

07.00 बजे - ट्रेडर्स से मुलाकात, वडोदरा

गौरतलब है कि हाल ही में राहुल गांधी ने सौराष्ट्र का दौरा किया था. इस दौरान उन्होंने कई जगह छोटी सभाएं की थी. राहुल अपनी यात्रा के दौरान कई मंदिरों में भी गए थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें