scorecardresearch
 

Today Delhi Weather: दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम, राजधानी के कई इलाकों में गरज के साथ झमाझम बारिश

Rain in Delhi: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत एनसीआर में अचानक मौसम का मिजाज बदला और कई इलाकों में बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है. मौसम विभाग (IMD) ने दिल्ली, गुरुग्राम, गाजियाबाद, दादरी, ग्रेटर नोएडा, नोएडा, बल्लभगढ़, फरीदाबाद, हापुड़,  भिवानी, रोहतक, महम, चरखीदाद्री, पानीपत और आसपास के क्षेत्रों में गरज के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होने का अनुमान जताया है. 

Rain In delhi Today 13 September 2021 Rain In delhi Today 13 September 2021
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली-एनसीआर के तापमान में आई गिरावट
  • दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना

Delhi Weather Forecast Today: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत एनसीआर में अचानक मौसम का मिजाज बदल गया है. आसमान में बादल छाने के साथ कुछ इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है. मौसम विभाग (IMD) ने आज (सोमवार) यानी 13 सितंबर को हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान जताया है.

मौसम विभाग (IMD) ने दिल्ली, गुरुग्राम, गाजियाबाद, दादरी, ग्रेटर नोएडा, नोएडा, बल्लभगढ़, फरीदाबाद, हापुड़,  भिवानी, रोहतक, महम, चरखीदाद्री, पानीपत और आसपास के क्षेत्रों में गरज के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होने का अनुमान जताया है. 

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बारिश से गर्मी से राहत मिलने के साथ ही तापमान (Delhi Temperature) में गिरावट आई है. मौसम विभाग (IMD) ने दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा समेत एनसीआर के ज्यादातर इलाकों में बारिश का सिलसिला जारी रहने का अनुमान लगाया है.

यूपी-हरियाणा के इलाकों में भी बारिश की संभावना
उत्तर प्रदेश और हरियाणा के कई इलाकों में भी मौसम ने करवट ली है. IMD के अनुसार हरियाणा के गोहाना, गन्नौर, जींद, पलवल, औरंगाबाद, सोनीपत, नूंह, सोहाना, मानेसर में जबकि यूपी के मथुरा, हाथरस, नरौरा, शामली, बरूत, खुर्जा, बरसाना, नंदगांव, कासगंज, अलीगढ़, बुलंदशहर, मेरठ गढ़मुक्तेश्वर, मुरादाबाद और आस-पास के इलाकों में अगले कुछ घंटों में बारिश का पूर्वानुमान है. इसके अलावा राजस्थान के कई जिलों में भी बारिश होने की संभावना है.

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार दिल्ली में अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रह सकता है, जो इस मौसम का सामान्य तापमान है. वहीं, न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है.

Delhi Weather Forecast IMD Updates

राष्ट्रीय राजधानी के अधिकतर इलाकों में कल (रविवार) को भी बारिश हुई थी. सफदरजंग एन्क्लेव में 0.8 मिमी, पालम में 2.4 मिमी और आया नगर में 36.3 मिमी बारिश दर्ज की गई है.मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में अगले एक सप्ताह आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ ही मध्यम बारिश और गरज के साथ छीटें पड़ने का अनुमान है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें