scorecardresearch
 

किसानों पर लाठीचार्ज: राकेश टिकैत हिसार रवाना, बोले- आंदोलनकारी का रास्ता लाठी-गोली नहीं रोक सकती

हरियाणा के हिसार में एक कोविड अस्पताल का उद्घाटन करने के लिए सीएम खट्टर यहां पहुंचे थे. इस दौरान हांसी में किसानों ने उनके खिलाफ प्रदर्शन करने लगे जिसके बाद किसानों को रोकने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया. किसानों को रोकने के लिए पुलिस ने बैरिकेड भी लगाए थे, जिसे किसानों ने तोड़ दिया. इस घटना के सामने आने के बाद किसान नेता राकेश टिकैत हिसार के लिए निकल पड़े.

किसान नेता राकेश टिकैत. (फाइल फोटो) किसान नेता राकेश टिकैत. (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आंदोलनकारियों का रास्ता लाठी, गोली नहीं रोक सकती:टिकैत
  • हिसार में किसानों पर हुआ लाठीचार्ज

हरियाणा के हिसार में किसानों पर किए गए लाठीचार्ज के बाद किसान नेता राकेश टिकैत हिसार पहुंचने के लिए निकल पड़े हैं. उन्होंने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है.

बताया जा रहा है कि हरियाणा के हिसार में एक कोविड अस्पताल का उद्घाटन करने के लिए सीएम खट्टर यहां पहुंचे थे. इस दौरान हांसी में किसान उनके खिलाफ प्रदर्शन करने लगे, जिसके बाद किसानों को रोकने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया. किसानों को रोकने के लिए पुलिस ने बैरिकेड भी लगाए थे, जिसे किसानों ने तोड़ दिया.

इस घटना के सामने आने के बाद किसान नेता राकेश टिकैत हिसार के लिए निकल पड़े. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है, ''हरियाणा में निहत्थे किसानों पर लाठीचार्ज दुर्भाग्यपूर्ण है.किसान डरने वाले नहीं हैं.गाजीपुर बॉर्डर से हिसार के निकल चुका हूं. आंदोलनकारी का रास्ता लाठी, गोली नहीं रोक सकती.''

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर हिसार में एक कोविड अस्पताल का उद्घाटन करने पहुंचे थे. सीएम के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए सैकड़ों की संख्या में किसान जुटे थे.पुलिस ने किसानों को रोकने के लिए बैरिकेडिंग भी कर रखी थी, लेकिन गुस्साए किसान उस बैरिकेडिंग को तोड़कर आगे निकलने लगे.

उसके बाद किसानों को खदेड़ने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. साथ ही आंसू गैस के गोले भी छोड़े. पुलिस की इस कार्रवाई में कई किसानों के घायल होने की खबर है. डीएसपी अभिमन्यु लोहान भी इस झड़प में घायल हुए हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें