scorecardresearch
 

पार्षदों के साथ एमसीडी कमिश्नर करेंगे बैठक, जारी किया शेड्यूल

कमिश्नर मधुप व्यास ने आज 1 और 4 दिसंबर को स्थानीय पार्षदों के साथ होने वाली क्षेत्रानुसार बैठक में सभी जोनल डीसी को उपस्थित होने का आदेश दिया है.

पार्षदों के साथ एमसीडी कमिश्नर करेंगे बैठक, जारी किया शेड्यूल पार्षदों के साथ एमसीडी कमिश्नर करेंगे बैठक, जारी किया शेड्यूल

सोमवार को नॉर्थ एमसीडी की सदन की बैठक में पार्षदों ने आरोप लगाया था कि कमिश्नर और अन्य अधिकारी जनप्रतिनिधियों से मिलने के लिए वक्त नहीं निकालते जिसके बाद मंगलवार को ही कमिश्नर ने पार्षदों और अधिकारियों की एक साथ बैठक को लेकर निर्देश जारी कर दिए.

कमिश्नर मधुप व्यास ने आज 1 और 4 दिसंबर को स्थानीय पार्षदों के साथ होने वाली क्षेत्रानुसार बैठक में सभी जोनल डीसी को उपस्थित होने का आदेश दिया है. इस  बैठक में नॉर्थ एमसीडी कमिश्नर मधुप व्यास भी मौजूद रहेंगे. उत्तरी दिल्ली के करोल बाग जोन, रोहिणी जोन और केशवपुरम जोन की बैठक 1 दिसंबर को होगी तो वहीं सिटी-सदर पहाड़गंज जोन, सिविल लाइन जोन और नरेला जोन के पार्षदों की बैठक का आयोजन 4 दिसंबर को होना निर्धारित किया गया है. यह बैठक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविक सेंटर के चौथे फ्लोर पर होगी जहां सदन की बैठकों का आयोजन किया जाता है.

कमिश्नर मधुप व्यास के मुताबिक स्थानीय पार्षदों के साथ होने वाली इस बैठक से स्थानीय समस्याओं का समाधान करने में आसानी होगी और अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के बीच बेहतर तालमेल बनाया जा सकेगा इसके अलावा इस तरह की बैठक से कार्यों में पारदर्शिता बढ़ेगी और विवादों का निपटारा भी शुरुआती स्तर पर ही किया जा सकेगा.

फिलहाल अपनी तरह की ये पहली बैठक होगी क्योंकि इससे पहले पार्षद समय लेकर कभी भी कमिश्नर से मिल सकते थे लेकिन बीते कुछ महीनों से पार्षदों और अधिकारियों की बीच अलग अलग मुद्दो को लेकर बैठकें नहीं हो पा रही जिससे दोनों के बीच विवाद बढ़ रहे हैं और इसकी एक तस्वीर सोमनार को हुई नॉर्थ एमसीडी की सदन की बैठक में देखने को मिली जब कमिश्नर से ना मिल पाने के कारम पार्षद ने सदन की दौरान ही मेयर प्रीति अग्रवाल से उनकी शिकायत की थी जिसके बाद दूसरे पार्षदों ने भी अधिकारियों के समय ना देने के मुद्दे पर हंगामा किया था और कमिश्नर से जवाब मांगा था.

आपको बता दें कि नॉर्थ एमसीडी में कमिश्नर रहे पीके गुप्ता का हाल ही में तबादला हुआ था जिसके बाद मधुप व्यास नॉर्थ एमसीडी के नए कमिश्नर बनाए गए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें