scorecardresearch
 

Dengue In Delhi: दिल्ली में डेंगू का कहर, एक्सपर्ट पैनल ने की 6 मौतों की पुष्टि

दिल्ली में तेजी से फैल रहे डेंगू को लेकर एक्सपर्ट पैनल ने कुल 6 मौतों की पुष्टि की है. पैनल एक्सपर्ट ने कहा कि मौत के समय, स्थान और कई चीजों की डिटेल के बाद इंवेस्टिगेशन की जाएगी.

X
फाइल फोटो  (Aajtak)
फाइल फोटो (Aajtak)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली में डेंगू से 6 लोगों की मौत
  • एक्सपर्ट पैनल ने की पुष्टि

राजधानी दिल्ली में कोरोना के बाद अब डेंगू तेजी से पैर पसार रहा है. जुलाई 2021 से लेकर अब तक दिल्ली में डेंगू से कुल 6 मौतें हुई हैं. एक्सपर्ट पैनल ने इस बात की पुष्टि की है. सरिता विहार की एक महिला की मौत की पुष्टि एमसीडी पहले ही कर चुकी थी. वहीं, 5 नई मौतों का खुलासा एक्सपर्ट पैनल ने अभी किया है.

पैनल के एक एक्सपर्ट ने कहा कि मौत के समय, स्थान और कई चीजों की डिटेल के बाद इंवेस्टिगेशन की जाएगी. आंकड़ों के मुताबिक, 303 डेंगू पेशेंट की डिटेल एमसीडी के पास नहीं है. वहीं, 597 केस दिल्ली के बाहर के हैं.

एमसीडी की ट्रेसिंग पर उठे सवाल पर दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि डेंगू मरीजो की ट्रेसिंग दिल्ली सरकार की जिम्मेदारी है क्योंकि हेल्थ डिपार्टमेंट भी दिल्ली सरकार के पास है. कोरोना में भी ठीक से ट्रेसिंग नहीं की.

देश की राजधानी होने के कारण ट्रेसिंग दिल्ली सरकार का काम है. दूसरी तरफ, दिल्ली कांग्रेस के चीफ अनिल चौधरी ने दिल्ली में डेंगू से बढ़ रही मौतों के लिए निगम शासित बीजेपी और दिल्ली सरकार को जिम्मेदार ठहराया.

वहीं, एमसीडी के डेंगू पेशेंट्स की ट्रेसिंग और इंवेस्टिगेशन पर लगातार सवाल उठ रहे हैं. अभी तक 1006 मामलों में 300 एसडीएमसी, 122 ईडीएमसी और 237 नॉर्थ एमसीडी में हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें