scorecardresearch
 

यमुना की सफाई का ढोंग कर रही केजरीवाल सरकार, अब BJP लेगी जिम्मेदारी: आदेश गुप्ता

अब आदेश गुप्ता ने केजरीवाल सरकार पर तो आरोप लगाया ही है, इसके अलावा बीजेपी का आगे का रोडमैप भी बता दिया है. उन्होंने दावा कर दिया है कि सिर्फ बीजेपी ही दिल्ली में यमुना को प्रदूषण मुक्त कर सकती है.

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता
स्टोरी हाइलाइट्स
  • यमुना प्रदूषित, बीजेपी का केजरीवाल पर आरोप
  • 'यमुना की सफाई का ढोंग कर रही केजरीवाल सरकार'

दिल्ली में युमना नदी को प्रदूषण मुक्त करने के लिए तमाम सरकारों ने करोड़ों रुपये खर्च किए हैं. कई महत्वकांक्षी परियोजनाओं की शुरुआत भी की गई है, लेकिन फिर भी जमीन पर स्थिति नहीं सुधर रही है और यमुना का पानी मैला ही दिखाई दे रहा है. अब दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने केजरीवाल सरकार को इसके लिए जिम्मेदार बता दिया है.

यमुना प्रदूषित, बीजेपी का केजरीवाल पर आरोप

उनकी नजरों में सीएम अरविंद केजरीवाल ने सिर्फ झूठे वादे किए हैं, उनकी तरफ से जमीन पर कुछ नहीं किया गया. वे कहते हैं कि यमुना की सफाई में केजरीवाल सरकार पूरी तरह से फेल हो गई है. यमुना नदी के अंदर सीवर का पानी आता है पर सरकार द्वारा लगाए गए एसटीपी प्लांट काम नहीं कर रहे हैं. सिर्फ यमुना की सफाई का ढोंग करने वाली केजरीवाल सरकार को चुनाव आते ही यमुना सफाई की याद आती है और चुनाव खत्म होते ही फिर से वही स्थिति बन जाती है.

बीजेपी का दावा- हम करेंगे सफाई

अब आदेश गुप्ता ने केजरीवाल सरकार पर तो आरोप लगाया ही है, इसके अलावा बीजेपी का आगे का रोडमैप भी बता दिया है. उन्होंने दावा कर दिया है कि सिर्फ बीजेपी ही दिल्ली में यमुना को प्रदूषण मुक्त कर सकती है. वे कहते हैं कि यमुना की सफाई की जिम्मेदारी भाजपा ही लेगी क्योंकि दिल्ली सरकार से सिर्फ झूठे वादे ही हो सकते हैं काम नहीं. बीजेपी कार्यकर्ता पहली नवरात्रे से यमुना के हर एक घाट की सफाई करेंगे ओर हर रोज यमुना की आरती भी होगी.

क्यों इतनी मैली यमुना?

जानकारी के लिए बता दें कि पल्ला से यमुना नदी दिल्ली के कलंदी कुंज तक आती है लेकिन वजीराबाद क्रॉस करते ही कई नाले और सीवर का पानी शामिल हो जाता है जिसके कारण यमुना नदी पिछले कई सालों से लगातार
मैली हो रही है. लेकिन अब जब फिर चुनाव नजदीक हैं तो जनता को साफ यमुना का सपना दिखाया जा रहा है. फिर बड़े ऐलान किए जा रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें