scorecardresearch
 

Delhi Rains: दिल्ली-NCR में सुबह-सुबह तेज बारिश, कई इलाकों में भरा पानी, लगा ट्रैफिक जाम

Delhi NCR Weather Forecast: दिल्ली-NCR में सुबह-सुबह तेज बारिश शुरू हो गई, जिससे लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा. तेज बारिश होने की वजह से कई इलाकों में जल जमाव की भी स्थिति उत्पन्न हो गई. कुछ इलाकों में ट्रैफिक जाम भी लग गया. पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में रोजाना बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने भी आने वाले कुछ दिनों तक बारिश का अलर्ट जारी किया है.

X
Delhi NCR Rains Delhi NCR Rains

Delhi NCR Rains: दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार सुबह लोगों की शुरुआत तेज बारिश से हुई. दिल्ली और उसके आसपास के सटे इलाके जैसे- गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा आदि में सुबह-सुबह तेज बारिश शुरू हो गई, जिससे दफ्तर जा रहे लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. 

तेज बारिश होने की वजह से कई इलाकों में जल जमाव की भी स्थिति उत्पन्न हो गई. कुछ जगह वाहन भी धीरे-धीरे रेंगते नजर आए. कई इलाकों में ट्रैफिक जाम भी लग गया. हालांकि, तेज बारिश होने की वजह से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है और मौसम सुहावना हो गया. पिछले कई दिनों से दिल्ली में रोजाना बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने भी हफ्तेभर तक बारिश का अलर्ट जारी किया है. हफ्तेभर बाद बारिश की गतिविधियों में कमी आने की उम्मीद है. 

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है, जबकि अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहेगा. तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. शनिवार को भी राजधानी में बादल छाए रहेंगे और बारिश होने की संभावना है. 9 अगस्त से बारिश की गतिविधियां कम हो सकती हैं. 9 से 11 अगस्त तक बादल छाए रहने की उम्मीद है.  

Delhi Rain Forecast
Delhi Rain Forecast

उधर, स्काईमेट वेदर के वाइस प्रेसिडेंट महेश पलावत ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि अगले 1 सप्ताह तक पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार तथा झारखंड के अधिकांश भागों में अच्छी बारिश होने की संभावना नहीं है. कहीं-कहीं हल्की बौछारें ही दिखाई देंगी. किसान भाइयों को राहत नहीं है फसलों को भी नुकसान की आशंका है. इसके अलावा, उन्होंने यह भी बताया कि पिछले काफी देर से फरीदाबाद में बारिश हो रही है. नोएडा और दिल्ली में आज अच्छी बारिश की संभावना है.

कई राज्यों में तेज बारिश से हालात खराब
देश के ज्यादातर राज्यों में इन दिनों मॉनसून की बारिश हो रही है. दक्षिण के राज्यों जैसे कर्नाटक, केरल में तेज बारिश की वजह से जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. केरल में अब तक कम से कम 18 लोगों की जान चली गई है, जबकि कई सौ लोगों को रिलीफ कैंप में ठहराया गया है. उधर, उत्तर भारत में हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में तेज बारिश का दौर जारी है. पहाड़ी राज्य होने की वजह से लैंडस्लाइड का भी खतरा लगातार बना हुआ है. इस बीच, मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों तक तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं, छह अगस्त से गुजरात, पूर्वी राजस्थान, महाराष्ट्र, गोवा, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और ओडिशा में बारिश की गतिविधि तेज होगी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें