scorecardresearch
 

Delhi Rains: दिल्ली-NCR में बादलों का डेरा, होने जा रही तेज बारिश, मौसम विभाग ने दी ये जानकारी

Delhi Weather Forecast Today: दिल्ली-NCR में लगातार तीसरे दिन बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग ने भी बारिश का अलर्ट जारी किया है. IMD के अनुसार, दिल्ली के अलावा, एनसीआर के गाजियाबाद, नोएडा में बारिश होगी.

X
Delhi Rains: दिल्ली-एनसीआर में आज भी बारिश का अलर्ट (फोटो- PTI)
Delhi Rains: दिल्ली-एनसीआर में आज भी बारिश का अलर्ट (फोटो- PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली-एनसीआर में बारिश का बना मौसम
  • बीते दिन बारिश के बाद लग गया था ट्रैफिक जाम

Delhi Weather Forecast: दिल्ली-NCR के कई इलाकों में बुधवार सुबह एक बार फिर से बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग (IMD) ने भी राष्ट्रीय राजधानी और उसके आसपास के इलाकों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. यदि मौसम विभाग का यह पूर्वानुमान सही होता है, तो लगातार तीसरे दिन दिल्ली में बारिश होगी. सोमवार दोपहर और मंगलवार सुबह तेज बारिश के बाद दिल्लीवासियों को उमस और गर्मी से राहत मिल गई थी. बारिश से पहले आसमान में काले बादल छा गए हैं.

मौसम विभाग (IMD) के ताजा पूर्वानुमान के अनुसार, एनसीआर (गाजियाबाद, छपरौला, दादरी, नोएडा, ग्रेटर नोएडा) में अगले कुछ देर में तेज बारिश होने जा रही है. दिल्ली में भी हल्की से मध्यम गति की बारिश होगी. बुधवार सुबह से ही दिल्ली-NCR के आसमान में बादल भी छा गए हैं.

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है. आने वाले दिनों में भी राजधानी में तेज बारिश के आसार हैं. 18 जुलाई तक रोजाना बारिश हो सकती है. 

Delhi NCR Weather Today
Delhi Weather Update

राजधानी में पिछले महीने के आखिरी में मॉनसून की एंट्री हुई थी. जिसके बाद बारिश की कम गतिविधियां देखी गईं. मौसम विभाग और स्काईमेट वेदर का पूर्वानुमान कई बार गलत साबित होता रहा. हालांकि, सोमवार दोपहर को दिल्ली के कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई और उसके बाद से रोजाना बरसात हो रही है.

बारिश के बाद दिल्ली में लगा था ट्रैफिक जाम
भले ही दिल्ली में मंगलवार को सुबह तेज बारिश होने से लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली थी, लेकिन जाम की स्थिति भी देखने को मिली थी. बुराड़ी, जसोला जैसे इलाकों में जाम और जलजमाव हो गया था. इसके अलावा, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट करके कहा था कि ट्रैफिक अलर्ट आईएमडी की रिपोर्ट के अनुसार- पूरी दिल्ली के और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ गरज के साथ बारिश होगी. यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी यात्रा की योजना उसी के अनुसार बनाएं.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें