scorecardresearch
 

हरियाणा में जली पराली, मनोज तिवारी बोले- केजरीवाल ने रिश्तेदारों से आग लगवा दी

अब इसी पर दिल्ली में राजनीति भी शुरू हो गई है, दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर बड़ा आरोप लगाया.

मनोज तिवारी का अरविंद केजरीवाल पर निशाना मनोज तिवारी का अरविंद केजरीवाल पर निशाना

  • राजधानी दिल्ली में प्रदूषण को लेकर फिर राजनीति शुरू
  • मनोज तिवारी ने अरविंद केजरीवाल पर साधा निशाना
  • खेतों में पराली जलाने को लेकर दिल्ली CM पर वार

दिवाली का त्योहार आने के साथ ही दिल्ली और एनसीआर के इलाके में प्रदूषण को लेकर चिंता बढ़ जाती है. पिछले कुछ सालों में इन दिनों धुंध का माहौल बनता है, जिसकी मुख्य वजह आसपास के क्षेत्रों में पराली जलाने होती है. अब इसी पर दिल्ली में राजनीति भी शुरू हो गई है, दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर बड़ा आरोप लगाया.

मनोज तिवारी ने हरियाणा के खेतों में जलाई जा रही पराली की कुछ तस्वीरों को रिट्वीट करते हुए लिखा कि हरी फसल को ही पराली बनाकर जलाया जा रहा है. अरविंद केजरीवाल जी ने अपने रिश्तेदारों से आग तो लगवा दी, लेकिन उन्हें ये नहीं बताया कि फसल काटने के बाद पराली होती है.

बीजेपी नेता ने आगे लिखा कि अभी तो खेत को पकना था, प्रदूषण का ठीकरा दूसरों पर फोड़ने की ये राजनीति कबतक होगी, दिल्ली माफ नहीं करेगी.

दिल्ली में अभी क्या हैं हालात?

आपको बता दें कि दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से हवा प्रदूषित हुई है और लगातार स्मॉग भी मिल रहा है. ऐसे में प्रदूषण की समस्या एक बार फिर दिल्ली वालों के सामने है, जिसपर राजनीति भी तेज होने लगी है. मंगलवार को दिल्ली में  एयर क्वालिटी इंडेक्स 252 अंक दर्ज किया गया, जबकि नोएडा में यह आंकड़ा 310 पहुंच गया. पड़ोसी राज्यों में जिस तरह पराली जलाने का सिलसिला शुरू हो रहा है, उससे संकेत हैं कि आगे और भी हालत खराब हो सकती है.

दिल्ली सरकार की ओर से दिल्ली की स्मॉग का सामना करने के लिए एक बार फिर ऑड-ईवन लागू करने का फैसला किया गया है. राजधानी में 4 नवंबर से दो हफ्तों के लिए ऑड-ईवन लागू किया जाएगा. इसके अलावा दिल्ली सरकार लोगों में मास्क बांटेगी, साथ ही जागरूकता अभियान भी चलाया जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें