scorecardresearch
 

Delhi Monsoon: तीन दिनों तक गर्मी फिर मौज ही मौज... इस दिन दिल्ली में आ रहा है मॉनसून, हो जाइए तैयार

IMD Rainfall Alert: तीन दिन के बाद दिल्लीवासियों को खुशखबरी मिल सकती है. दरअसल, मौसम विभाग (IMD) ने अनुमान जताया है कि 27 जून को दिल्ली में मॉनसून की दस्तक होगी, जिसके बाद झमाझम बारिश का दौर शुरू हो जाएगा.

X
Monsoon 2022 Monsoon 2022
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 27 जून को आएगा मॉनसून
  • कल 40 डिग्री तक जा सकता है पारा

Delhi Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बहुत दिनों से लोग मॉनसून का इंतजार कर रहे हैं. भीषण गर्मी का कहर झेल चुके दिल्लीवासी मॉनसून आने की तारीख जाने के लिए काफी उत्सुक हैं. ऐसे में अब उन्हें ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा.

तीन दिन के बाद दिल्लीवासियों को खुशखबरी मिल सकती है. दरअसल, मौसम विभाग (IMD) ने अनुमान जताया है कि 27 जून को दिल्ली में मॉनसून की दस्तक होगी, जिसके बाद झमाझम बारिश का दौर शुरू हो जाएगा.

मौसम विभाग की मानें तो आने वाले तीन दिनों तक गर्मी झेलनी होगी. इस दौरान अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा. IMD के अनुसार, आज का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है, जबकि अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस रहेगा. कल और परसों अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी होगी और यह 40 डिग्री तक पहुंच जाएगा. इस दौरान दिन के समय तेज धूप खिली रहेगी. 

मॉनसून पर मौसम विभाग का क्या है पूर्वानुमान?
मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में इस बार मॉनसून समय पर आ रहा है. 27 जून तक दिल्ली में मॉनसून दस्तक दे देगा. मालूम हो कि पिछली बार मॉनसून काफी लेट से दिल्ली पहुंचा था. तब 13 जुलाई को दिल्ली में मॉनसून की दस्तक हुई थी. 19 साल में पहली बार पिछले साल इतनी देरी से मॉनसून पहुंचा था. हालांकि, इस बार पूरी उम्मीद है कि 27 जून को मॉनसून के पहुंचने के बाद राजधानी में झमाझम बारिश शुरू हो जाएगी.  

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें