scorecardresearch
 

जहांगीरपुरी हिंसा: 2 और आरोपी गिरफ्तार, कांच की बोतल से हमले का आरोप, अंसार के हैं करीबी

दिल्ली के जहांगीरपुरी में 16 अप्रैल यानी हनुमान जयंती के दिन हिंसा फैली थी. इस मामले में पुलिस अब तक 28 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. इनमें से 3 नाबालिगों को बाल सुधार गृह भेजा जा चुका है. वहीं, दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के पास अंसार समेत 9 आरोपी हैं. इनसे लगातार पूछताछ जारी है.

X
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 16 अप्रैल को जहांगीरपुरी में हुई थी हिंसा
  • 8 पुलिसकर्मी समेत 9 लोग हो गए थे जख्मी

जहांगीरपुरी हिंसा के मामले में पुलिस ने 2 और आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया है, उनका नाम जफर और बाबुद्दीन है. आरोप है कि ये दोनों ने हनुमान जयंती पर निकले जुलूस पर कांच की बोतलों से हमला किया था. इतना ही नहीं ये दोनों तलवार भी लहरा रहे थे. 

दोनों आरोपी रिश्ते में भाई हैं. दोनों पर भीड़ में शामिल होकर हिंसा करने का आरोप है. इन दोनों का हिंसा में अहम रोल बताया जा रहा है. ये दोनों हिंसा के मुख्य आरोपी मोहम्मद अंसार को जानते हैं. 

गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी भाई हैं.

अब तक 28 लोग गिरफ्तार

पुलिस इस मामले में अब तक 28 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. इनमें से 3 नाबालिगों को बाल सुधार गृह भेजा जा चुका है. वहीं, दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के पास अंसार समेत 9 आरोपी हैं. इनसे लगातार पूछताछ जारी है. 

जहांगीरपुरी ने दिया अमन का संदेश, तिरंगा लेकर सड़क पर उतरे हिंदू-मुस्लिम

5 आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वॉरंट

जहांगीरपुरी हिंसा के फरार पांच आरोपियों के खिलाफ दिल्ली की रोहिणी कोर्ट ने गैर-जमानती वॉरंट जारी किया है. कोर्ट ने पुलिस को कहा है कि इनकी गिरफ्तारी की कवायद और तेज की जाए. शुक्रवार को वर्चुअल माध्यम से रोहिणी कोर्ट में इस मामले की सुनवाई के दौरान पुलिस ने कहा था कि इन आरोपियों की पकड़ने के लिए पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, बिहार सहित कई राज्यों में दबिश दे रहे हैं.

पुलिस रिमांड में हैं 5 आरोपी

जहांगीरपुरी हिंसा के आरोप में 23 अप्रैल को राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत 5 आरोपियों को अदालत ने 8 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. इनमें अंसार, सलीम, सोनू चिकना, अहिर व दिलशाद शामिल हैं. जबकि कोर्ट ने अन्य 4 आरोपियों को 14 दिनों न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. 

यह है जहांगीरपुरी हिंसा का पूरा मामला

दिल्ली के जहांगीरपुरी में 16 अप्रैल को हनुमान जयंती के मौके पर कुछ लोग शोभायात्रा निकाल रहे थे. इस दौरान कुछ लोगों ने शोभायात्रा पर पथराव किया था. पथराव की घटना के बाद जहांगीरपुरी में हिंसा भड़की थी, इस घटना में 8 पुलिसकर्मी समेत 9 लोगों की घायल हुए थे. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें