scorecardresearch
 

कोरोना पर सियासत जारी, AAP बोली- केंद्र ने 750 ICU बेड का वादा किया, लेकिन दिया एक भी नहीं

AAP के राष्ट्रीय प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि जब से कोरोना का संकट बढ़ा है, तब से सीएम अरविंद केजरीवाल सबसे मदद मांग रहे हैं. रविवार को 750 ICU बेड देने का वादा गृह मंत्री अमित शाह ने किया था, लेकिन अभी तक एक भी बेड नहीं दिया गया है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (पीटीआई) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • AAP-BJP में आरोप-प्रत्यारोप जारी
  • गुरुवार को AAP ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस
  • 'एम्स के खाली बेड जनता के लिए खोले जाएं'

दिल्ली में कोरोना ने भयानक रूप ले लिया है, लेकिन इस पर सियासत नहीं थम रही है. बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. आम आदमी पार्टी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के 750 ICU बेड वादे पर सवाल खड़े किए हैं.
 
गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में AAP के राष्ट्रीय प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि जब से कोरोना का संकट बढ़ा है, तब से सीएम अरविंद केजरीवाल सबसे मदद मांग रहे हैं. रविवार को 750 ICU बेड देने का वादा गृह मंत्री अमित शाह ने किया था, लेकिन अभी तक एक भी बेड नहीं दिया गया है.

AAP प्रवक्ता ने कहा कि बीजेपी ने दिल्ली को बेड देने को लेकर मीडिया में ढोल बजा दिया, पोस्टर छपवा दिए, लेकिन बेड एक भी नहीं दिया. बीजेपी द्वारा दिल्ली वालों के साथ इतना निर्दयी मजाक किया जा रहा है, वो भी तब जब अमित शाह खुद कोरोना पीड़ित रहे हैं. एम्स में 4 हजार ICU बेड खाली पड़े हैं, उसको आम जनता के लिए खोला जाए. 

बीजेपी पर आरोप लगाते हुए सौरभ भारद्वाज ने कहा कि केंद्र सरकार ने दिल्ली की मदद करने के लिए अलग-अलग जगहों से डॉक्टरों को एअरलिफ्ट कराने का भी आश्वासन दिया था, लेकिन अभी तक कोई भी डॉक्टर एअरलिफ्ट होकर दिल्ली के अस्पतालों तक नहीं पहुंच पाया है. 

इधर, दिल्ली बीजेपी प्रवक्ता हरीश खुराना ने तंज भरे लहजे में कहा कि केजरीवाल सरकार के अस्पताल में सिर्फ 578 वेंटिलेटर बेड हैं. उसमें से 300 वेंटिलेटर केंद्र ने PM Cares Fund में से से दिए हैं. ये केजरीवाल सरकार की तैयारी है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें