scorecardresearch
 

दिल्ली के बाद अहमदाबाद में कोरोना का कहर, आज से नाइट कर्फ्यू लागू

गुजरात में दिवाली के बाद से कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं. बढ़ते मामलों को लेकर राज्य सरकार का कहना है कि हालात पर नजर रखी जा रही है. राज्य सरकार ने अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, राजकोट जैसे शहर में दिवाली के दौरान कोरोना के बढ़ते मामलों की बात मानी है.

अहमदाबाद में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. अहमदाबाद में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अहमदाबाद में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच नगर निगम का फैसला
  • रात को 9 बजे से लेकर सुबह 6 बजे के बीच लगेगा कर्फ्यू

गुजरात के अहमदाबाद में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच गुजरात सरकार और अहमदाबाद नगर निगम ने शहर में फिर से कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है. शहर में रात नौ बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू रहेगा. अगला आदेश आने तक शहर में आज से कर्फ्यू का नियम लागू रहेगा.

आदेश के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों और मास्क लगाने की अपील की गई है. नाइट कर्फ्यू के दौरान सिर्फ आवश्यक चीजों की ही दुकानें खुले रहेंगी. साथ ही विजय रूपाणी की सरकार ने अहमदाबाद के लिए 20 अतिरिक्त एंबुलेंस, 300 डॉक्टर और 300 मेडिकल छात्रों को आवंटित किया है. 

कोरोना मरीजों के मद्देनजर  अहमदाबाद के 7 सरकारी अस्पताल और 76 प्राइवेट कोविड अस्पताल को मिलाकर कुल 7279 बेड हैं. इनमें से 1500 बेड फिलहाल खाली हैं. इनमें 1000 बेड सरकारी अस्पताल में  और 501 बेड प्राइवेट अस्पताल में खाली हैं.  एडिशनल चीफ सेक्रेटरी राजीव गुप्ता का कहना है कि, अहमदाबाद शहर में 900 मोबाइल मेडिकल वैन, 550 संजीवनी रथ, और 150 धनवंतरी रथ के जरिए लोगों को घर बैठे मेडिकल सुरक्षा मुहैया कराई जा रही है.

राजवीन गुप्ता ने नाइट कर्फ्यू को लेकर कहा कि दिवाली के दौरान लोगों की भीड़ बढ़ी है लोग एक दूसरे के घर आए गए हैं और खरीदारी के लिए घरों से बाहर आए गए हैं. इसके चलते कोरोना के मामले बढ़े हैं इसे देखते हुए नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया है.

अहमदाबाद में पिछले 5 दिनों के कोरोना केस की बात की जाए तो यहां बीते 14 नवंबर को 198 मामले,  15 नवंबर को 202, 16 नवंबर को 210, 17 नवंबर को 218 और 18 नवंबर को 207 मामले सामने आए हैं.

बता दें कि गुजरात में दिवाली के बाद से कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं. बढ़ते मामलों को लेकर राज्य सरकार का कहना है कि हालात पर नजर रखी जा रही है. राज्य सरकार ने अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, राजकोट जैसे शहर में दिवाली के दौरान कोरोना के बढ़ते मामलों की बात मानी है.

देखें- आजतक LIVE TV

बता दें कि गुजरात में कोरोना वायरस के 1,281 नए मामले सामने आए, जिसके बाद राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,91,642 हो गई. वहीं, राज्य में 1274 मरीज संक्रमण से मुक्त हुए. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी. विभाग ने बताया कि बीमारी से आठ और व्यक्तियों की मौत होने के बाद राज्य में मृतकों की संख्या 3,823 हो गई


 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें