scorecardresearch
 

दिल्ली एयरपोर्ट उड़ाने की धमकी देकर कहा- बचा सको तो बचा लो, गिरफ्तार

बम होने की फोन कॉल मिलने के बाद जांच शुरू हुई और कुछ ही देर में कॉलर की पहचान कर ली गई. पुलिस जांच में जुटी है और एयरपोर्ट पर छानबीन की जा रही है.

टर्मिनल-2 के बाहर खड़े लोग (फोटो-नागार्जुन) टर्मिनल-2 के बाहर खड़े लोग (फोटो-नागार्जुन)

दिल्ली एयरपोर्ट पर सोमवार को एक फोन कॉल ने दिल्ली पुलिस को सकते में डाल दिया. टर्मिनल-2 पर किसी ने शाम 8.49 बजे दिल्ली पुलिस को फोन कर कहा कि एयरपोर्ट को बचा सकते हो तो बचा लो. फोन कॉल मिलने के तुरंत बाद जांच शुरू हुई और कुछ ही देर में कॉलर की पहचान कर ली गई. पकड़े गए व्यक्ति ने फोन करने की बात से साफ तौर पर इनकार कर दिया. पुलिस जांच में जुटी है और एयरपोर्ट पर छानबीन की जा रही है.

देर रात घटना की पुष्टि करते हुए आईजीआई हवाईअड्डे के पुलिस उपायुक्त संजय भाटिया ने बताया, "रात करीब साढ़े आठ बजे हवाईअड्डे के टर्मिनल-2 पर बम रखे होने की सूचना दिल्ली पुलिस कंट्रोल रूम को मिली थी. सूचना देने वाले ने बताया था कि इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के टर्मिनल-2 पर बम रख दिया गया है. अगर बम को फटने से रोक सकते हो तो रोककर दिखाओ."

सूचना के बाद खुफिया और सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में बीटीएसी (बम थ्रेट असिस्मेंट कमेटी) मौके पर पहुंच गई. बीटीसी में मौजूद केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ), दिल्ली पुलिस, हवाईअड्डा प्राधिकरण, खुफिया विभाग और अग्निशमन दल के अधिकारियों ने हवाईअड्डे का चप्पा-चप्पा छान मारा. बीटीएसी को मगर कहीं कुछ संदिग्ध नहीं मिला. इसके बाद भी देर रात खबर लिखे जाने तक बीटीएसी टीम टी-3 और टी-2 (टर्मिनल) पर ही मौजूद थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें