scorecardresearch
 

दिल्ली में पत्नी को दिया तीन तलाक, पुलिस ने किया गिरफ्तार

दिल्ली में तीन तलाक का मामला सामने आया है. आजाद मार्केट से पुलिस ने एक व्यक्ति को तीन तलाक देने के मामले में गिरफ्तार किया है. आरोपी के खिलाफ मुस्लिम महिला एक्ट 2019 के तहत केस दर्ज किया गया है.

तीन तलाक देने पर मामला दर्ज (सांकेतिक तस्वीर) तीन तलाक देने पर मामला दर्ज (सांकेतिक तस्वीर)

दिल्ली में तीन तलाक का मामला सामने आया है. आजाद मार्केट से पुलिस ने एक व्यक्ति को तीन तलाक देने के मामले में गिरफ्तार किया है. आरोपी के खिलाफ मुस्लिम महिला एक्ट 2019 के तहत केस दर्ज किया गया है.

29 वर्षीय रायमा याहिया ने बाड़ा हिंदू राव में शिकायत दर्ज करवाई थी. शिकायत में रायमा ने आरोप लगाया कि उसकी शादी अतिर शमीम से 24 नवंबर 2011 को हुई थी. 23 जून को अतिर शमीम ने अपनी पत्नि रायमा याहिया को तीन तलाक दिया था और इसका फतवा भी वॉट्सऐप पर दे दिया था.

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से पिछले 24 घंटों के भीतर तीन तलाक के तीन नए मामले सामने आए हैं. पहले मामले में, एक 26 वर्षीय दिव्यांग व्यक्ति मोहम्मद राशिद ने अपनी 17 साल की पत्नी चांद बीवी को तीन तलाक दिया था, क्योंकि वह अनपढ़ थी और खाना पकाना नहीं जानती थी.

गुरुवार को चांद अपने पति मोहम्मद राशिद सुबह का नाश्ता नहीं दे सकी, जिससे राशिद नाराज हो गया और उसने कथित तौर पर अपनी बीवी की पिटाई की और उसे 'तीन तलाक' दे दिया. इस मामले की सूचना तुरंत पुलिस को दी गई, लेकिन राशिद अपनी बात पर अड़ा रहा और उसने दोबारा तीन तलाक कहा.

दूसरी घटना शेखूपुरा इलाके से अक्सीर बानो (26) और मुश्तजाब खान के बीच बताई गई. इन दोनों का निकाह पांच साल पहले हुआ था और इनका दो साल का एक बेटा भी है.

दहेज की मांग पूरी न करने के चलते अक्सीर को अपना घर छोड़ने के लिए मजबूर किया गया. उसने अपने पति के खिलाफ दहेज का मामला दर्ज किया और फिलहाल यह मुद्दा अदालत में है.

तीसरा मामला सिरौली से सामने आया है, जहां करीब ग्यारह साल पहले गुलिस्तां (35) का निकाह मोहम्मद लायक के साथ हुआ. इनके तीन बच्चे भी हैं. गुलिस्तां को जुलाई में घर छोड़ने के लिए मजबूर किया गया. इसके बाद उसने पुलिस से संपर्क किया. लायक को 7 अगस्त के दिन काउंसिलिंग के लिए उपस्थित होने के लिए कहा गया जहां उसने काउंसलर को बताया कि उसने अपनी पत्नी को तलाक उस वक्त दिया था, जब इस पर यह कानून लागू नहीं था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें