scorecardresearch
 

मानव तस्करी का शिकार हुईं बच्चियों की झारखंड वापसी पर सीएम सोरेन ने की DCW की तारीफ

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शनिवार को इन बच्चियों को अपने आवास पर बुलाकर मुलाकात की. साथ ही उन्हें सरकार की ओर से वयस्क होने तक दो-दो हजार रुपये प्रति माह भत्ता देने की घोषणा की थी.

X
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बच्चियों से की थी मुलाकात (फाइल फोटो) मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बच्चियों से की थी मुलाकात (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • तस्करी कर दिल्ली भेजी गई थीं 45 बच्चियां
  • शनिवार को ये बच्चियां झारखंड पहुंचाई गईं
  • सीएम ने अपने आवास पर की थी मुलाकात

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मानव तस्करी कर दिल्ली भेजी गईं 45 बच्चियों को झारखंड वापसी पर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल की तारीफ की है. इन बच्चियों की वापसी के लिए झारखंड के मुख्यमंत्री कार्यालय ने दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल से संपर्क किया था.

स्वाति मालीवाल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के संज्ञान में ये बात पहुंचाई, जिसके बाद सीएम केजरीवाल ने अधिकारियों को पूर्ण रूप से सहयोग करने और जल्द प्रक्रिया शुरू करवाने के निर्देश दिए. दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल लंबे समय से प्लेसमेंट एजेंसियों के नियमितीकरण को लेकर आवाज उठाती रही हैं.

वहीं, शनिवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इन बच्चियों को अपने आवास पर बुलाकर मुलाकात की. साथ ही उन्हें सरकार की ओर से  वयस्क होने तक दो-दो हजार रुपये प्रति माह भत्ता देने की घोषणा की थी.

बता दें कि मानव तस्करों द्वारा दिल्ली काम करने भेजी गईं रांची, गोड्डा, पाकुड़, पश्चिमी सिंहभूम, दुमका, लातेहार, सिमडेगा और गुमला की 45 बच्चियों को एयरलिफ्ट कर वापस झारखंड भेजा गया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें