scorecardresearch
 

क्या दिल्ली में फिर बढ़ने लगा है कोरोना? इस महीने कोविड से चौथी मौत हुई, 24 घंटे में 38 मामले आए

राजधानी दिल्ली में कोरोना का संक्रमण फिर थोड़ा बढ़ने लगा है. शुक्रवार को राजधानी में कोविड के 38 नए मरीज सामने आए और एक मरीज की मौत हो गई. इस महीने अब तक कोरोना से चार लोगों की मौत हो चुकी है.

शुक्रवार को दिल्ली में 55 हजार से ज्यादा टेस्ट हुए. (फाइल फोटो-PTI) शुक्रवार को दिल्ली में 55 हजार से ज्यादा टेस्ट हुए. (फाइल फोटो-PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली में 24 घंटे में 38 कोविड मरीज मिले
  • राजधानी में संक्रमण दर बढ़कर 0.7% हुई

Coronavirus Updates in Delhi: देश में कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है, लेकिन इसका ग्राफ नीचे आ रहा है. हालांकि, राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से संक्रमण के बढ़ने की आहट महसूस होने लगी है.

स्वास्थ्य विभाग के कोविड बुलेटिन के मुताबिक, दिल्ली में बीते 24 घंटे में 38 नए संक्रमित सामने आए हैं. शुक्रवार को ही दिल्ली में एक मरीज की मौत भी हो गई. इस महीने राजधानी में कोविड से चार मौतें हो चुकीं हैं. 

दिल्ली सरकार के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, राजधानी में संक्रमण दर बढ़कर 0.7% हो गई है. इससे पहले गुरुवार को 22 केस आए थे और संक्रमण दर 0.05% थी तो वहीं बुधवार को 0.04% पॉजिटिविटी रेट के साथ 25 मामले आए थे. जबकि, सोमवार (18 अक्टूबर) को संक्रमण दर 0.03% थी. इस हिसाब से सोमवार से शुक्रवार के बीच दिल्ली में संक्रमण दर 0.04% बढ़ चुकी है. 

ये भी पढ़ें-- क्या कोरोना के और भी नए वैरिएंट सामने आ सकते हैं? जानें क्या कहते हैं एक्सपर्ट

राजधानी में शुक्रवार इस महीने कोविड से चौथी मौत हो गई. इससे पहले 2, 10 और 19 अक्टूबर को कोविड से एक-एक मौत हुई थी. इससे पहले सितंबर में कोरोना से राजधानी में 5 मरीजों की जान गई थी. 

दिल्ली में कोरोना से जान गंवाने वालों का आंकड़ा 25,091 पहुंच गया है. वहीं, अब तक 14.39 लाख मामले सामने आ चुके हैं और 14.14 लाख मरीज ठीक भी हो चुके हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें