scorecardresearch
 

दिल्ली महिला आयोग की हेल्पलाइन के 6 कर्मचारी कोरोना की चपेट में

दिल्ली महिला आयोग नारायणा स्थित एक कार्यालय से अपनी 181 हेल्पलाइन सेवा को संचालित करता है, जहां 36 काउंसलर काम करती हैं.

प्रतीकात्मक तस्वीर (पीटीआई) प्रतीकात्मक तस्वीर (पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • हेल्पलाइन नंबर के कार्यालय का हुआ सैनिटाइजेशन
  • नारायणा स्थित कार्यालय से होता है इसका संचालन
  • सभी संक्रमित कर्मचारी होम आइसोलेट, उपचार जारी

दिल्ली महिला आयोग की हेल्पलाइन नंबर 181 के 6 कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो गए हैं. दिल्ली महिला आयोग नारायणा स्थित एक कार्यालय से अपनी 181 हेल्पलाइन सेवा को संचालित करता है, जहां 36 काउंसलर काम करती हैं. अब तक आयोग की 6 कर्मचारी कोरोना की चपेट में आ गई हैं. इनमें से दो सुपरवाइजर और 4 काउंसलर शामिल हैं.

कोरोना की चपेट में आई सभी कर्मचारियों को होम आइसोलेट कर दिया गया है. आयोग ने अपने कार्यालय को सैनिटाइज्ड कर शाम की शिफ्ट के कर्मचारियों को 'वर्क फ्रॉम होम' में कार्यरत किया है. साथ ही दिन की शिफ्ट में भी सैनिटाइजेशन और सोशल डिस्टेंसिंग का भी खास ध्यान रखा जा रहा है. इन विपरीत परिस्थितियों में भी हेल्पलाइन 24 घंटे चल रही है.

गौरतलब है कि इस हेल्पलाइन के सहारे दिल्ली महिला आयोग ने घरेलू हिंसा, अवैध शराब की बिक्री, सेक्स रैकेट आदि के कई मामलों में एक्शन लिया है. 2015 के बाद से इस हेल्पलाइन को मिलने वाली कॉल्स में भी कई गुना इजाफा हुआ है. यह हेल्पलाइन इस वक्त आयोग की सदस्या वंदना सिंह की अगुवाई में चल रही है.

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा कोरोना के कारण लॉकडाउन लागू होने के दौरान भी आयोग की हेल्पलाइन ने 24 घंटे काम किया है. लगातार कार्य करते हुए 181 हेल्पलाइन के 6 कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो गए हैं. उन्होंने कहा कि कार्यालय में सैनिटाइजेशन कराने के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखा जा रहा है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें