scorecardresearch
 

'TMC नेता और उनकी पत्नी से कोलकाता में पूछताछ क्यों नहीं हो सकती', SC ने ED से पूछा

सुप्रीम कोर्ट ने कोयला तस्करी मामले में जांच कर रही ईडी से पूछा है कि वो अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी रुजिरा से दिल्ली के बजाए कोलकाता में पूछताछ क्यों नहीं कर सकती है. मामले में जवाब दाखिल करने के लिए ईडी ने समय मांगा है.

X
फाइल फोटो. फाइल फोटो.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कोर्ट ने कहा- कोलकाता में ED अफसरों को मिलेगी सुरक्षा
  • पश्चिम बंगाल सरकार को सुप्रीम कोर्ट दे सकता है निर्देश

सुप्रीम कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) से पूछा है कि वो तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी रुजिरा बनर्जी से दिल्ली के बजाए कोलकाता में क्यों नहीं पूछताछ कर सकता. कोर्ट के सवाल पर ED ने जवाब देने के लिए समय मांगा. सुनवाई अगले मंगलवार को होगी.

कोर्ट ने कहा कि वो पश्चिम बंगाल सरकार को ये निर्देश दे सकते हैं कि कोलकाता में ED के अधिकारियों को पर्याप्त सुरक्षा उपलब्ध कराई जाए ताकि उन्हें पूछताछ करने में दिक्कत न हो. पश्चिम बंगाल कोयला घोटाला मामले में जांच का सामना कर रहे अभिषेक बनर्जी से कोर्ट ने कहा है कि वो कोलकाता में पूछताछ में शामिल होने के लिए तैयार हो. 

कोलकाता में ED अधिकारियों को सुरक्षा देने के लिए जारी होगा आदेश

कोयला तस्करी मामले में सुप्रीम कोर्ट ने टिप्पणी की कि वो कोलकाता में ED अधिकारियों को सुरक्षा देने और निर्बाध पूछताछ के लिए आदेश जारी करेगा. कोर्ट ने ये भी साफ किया कि फिलहाल अभिषेक बनर्जी इस मामले में गवाह है कोई वांछित आरोपी नहीं. 

कोलकाता में CBI टीम के घेराव और दुर्व्यवहार की घटनाएं हो चुकी हैं: राजू

कोलकाता में पूछताछ करने को लेकर ED की ओर से पेश अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने कहा कि कोलकाता में CBI अधिकारियों के घेराव और दुर्व्यवहार की कई घटनाएं पहले भी हो चुकी हैं. इसके बाद कोर्ट ने कहा कि वह कोलकाता पुलिस को इस मामले में सुरक्षा को लेकर सभी तरह की सहायता मुहैया  कराने का आदेश भी दे सकती है. इस मामले में गड़बड़ या चूक होने पर वो पश्चिम बंगाल सरकार को जवाबदेह भी ठहराएगी.

ये भी पढ़ें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें