scorecardresearch
 

दिल्ली: गाड़ियों में फिर लगेंगे बंपर गार्ड, हाईकोर्ट ने रोक हटाई

बीते दिनों केंद्र सरकार ने एक एडवाइजरी निकालकर बंपर गार्ड लगाने पर रोक लगा दी थी जिसके बाद इस बिजनेस से जुड़े लोगों में हलचल मच गई थी, यहां तक कि दिल्ली की सबसे बड़ी कार स्पेयर पार्ट्स मार्केट कश्मीरी गेट में सन्नाटा पसर गया था.

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

दिल्ली में इस वक्त 1 करोड़ गाड़ियां रजिस्टर्ड हैं जिसमें बड़ी तादाद में चार पहिया गाड़ियां हैं और अधिकतर लोग अपनी गाड़ियों की सुरक्षा के लिए कार के आगे पीछे बंपर गार्ड का प्रयोग करते हैं. बीते दिनों केंद्र सरकार ने एक एडवाइजरी निकालकर बंपर गार्ड लगाने पर रोक लगा दी थी, जिसके बाद इस बिजनेस से जुड़े लोगों में हलचल मच गई थी. यहां तक कि दिल्ली की सबसे बड़ी कार स्पेयर पार्ट्स मार्केट कश्मीरी गेट में सन्नाटा पसर गया था.

लोगों का कहना था कि इससे जुड़े लाखों लोग बेरोजगार हो जाएंगे. वहीं जिन गाड़ियों में ये सेफ्टी गार्ड लगे थे उनका चालान भी काटा जाने लगा था. लेकिन सोमवार को इस इंडस्ट्री को बड़ी राहत मिली है. दिल्ली हाईकोर्ट की डबल बेंच ने केंद्र सरकार के उस ऑर्डर को खारिज कर दिया है और फिलहाल अस्थाई रूप से बंपर गार्ड लगाने पर लगी रोक को हटा दिया है.

ऑल इंडिया बुल गार्ड/सेफ्टी गार्ड एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेंद्र मदान का कहना है कि यह 20 लाख लोगों की जीत है जो इस इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं, हम चाहते हैं कि सरकार इस मसले पर हमें अपने साथ बिठाकर आगे की रणनीति बनाए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें