scorecardresearch
 

गोरखपुर से सबक लेगी दिल्ली सरकार, CM ने बुलाई सभी मेडिकल सुपरिटेंडेंट की बैठक

सीएम अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक के लिए बाकायदा एक नोट सभी मेडिकल अधीक्षकों को भेजा गया है. मेडिकल सुपरिटेंडेंट को बैठक में आने से पहले अस्पतालों से जुड़े इंतजाम पर जानकारी जुटाने के लिए कहा गया है. मेडिकल सुपरिटेंडेंट से पूछा गया है कि सरकारी अस्पताल में कौन-कौन सी दवाइयां उपलब्ध हैं और कौन सी दवाई उपलब्ध नहीं हैं.

X
सीएम 16 अगस्त को करेंगे बैठक सीएम 16 अगस्त को करेंगे बैठक

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में 68 मासूम बच्चों की मौत ने सरकारी अस्पतालों के इंतजामों पर कई सवाल खड़े कर दिए हैं. हादसे से सबक लेते हुए दिल्ली सरकार अपने अस्पतालों में मरीजों से जुड़ी हर व्यवस्था की जांच करेगी. इसी सिलसिले में सीएम अरविंद केजरीवाल, 16 अगस्त को दिल्ली के तमाम सरकारी अस्पतालों के मेडिकल अधीक्षकों के साथ एक बड़ी बैठक करने जा रहे हैं, जिसमें अस्पतालों में सुविधाओं का जायजा लिया जाएगा.

सीएम अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक के लिए बाकायदा एक नोट सभी मेडिकल अधीक्षकों को भेजा गया है. मेडिकल सुपरिटेंडेंट को बैठक में आने से पहले अस्पतालों से जुड़े इंतजाम पर जानकारी जुटाने के लिए कहा गया है.

मेडिकल सुपरिटेंडेंट से पूछा गया है कि सरकारी अस्पताल में कौन-कौन सी दवाइयां उपलब्ध हैं और कौन सी दवाई उपलब्ध नहीं हैं. सीएम ने सरकारी अस्पतालों में जुलाई और अगस्त में दवाइयों का डाटा को जुटाने के अलावा दवाइयों की कमी या दवाइयां ना होने की वजह भी पूछी है.

आपको बता दें कि दिल्ली सरकार ने तमाम सरकारी अस्पतालों में फ्री दवाई देने को योजना लागू की है. मई 2017 में सरकार की ही एक से रिपोर्ट सामने आया था कि अस्पतालों में 90 फीसदी तक दवाइयों की कमी है. फिलहाल 16 अगस्त को बैठक में मेडिकल सुपरिटेंडेंट ना सिर्फ दवाइयों की रिपोर्ट देंगे बल्कि   अस्पताल के उपकरणों की जानकारी भी सीएम केजरीवाल के सामने पेश करेंगे.

सूत्रों का कहना है कि मेडिकल सुपरिटेंडेंट को अस्पताल में कौन-कौन से उपकरणों की ज़रुरत है इसके बारे में वह लिस्ट तैयार करें. इसके अलावा सीएम ने यह भी पूछा है कि अस्पताल के कौन से उपकरण ठीक से काम नहीं कर रहे हैं और उपकरण काम नहीं करने की वजह क्या है, यह तमाम जानकारी सीएम को दी जाएगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें