scorecardresearch
 

PM मोदी के नक्शे कदम पर केजरीवाल, बीजेपी की तर्ज पर AAP ने उठाए ये कदम

जनता और खासकर बीजेपी कार्यकर्ताओं से सीधे संवाद करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नमो ऐप की तर्ज पर अब दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल का ऐप आने वाला है. खुद अरविंद केजरीवाल आज एके ऐप की घोषणा कर सकते हैं.

नमो ऐप की तर्ज पर एके ऐप लॉन्च करेंगे अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो-IANS) नमो ऐप की तर्ज पर एके ऐप लॉन्च करेंगे अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो-IANS)

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे अरविंद केजरीवाल
  • बीजेपी के पन्ना प्रमुख के जवाब में AAP बनाएगी विजय प्रमुख

जनता और खासकर बीजेपी कार्यकर्ताओं से सीधे संवाद करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नमो ऐप की तर्ज पर अब दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल का ऐप आने वाला है. खुद अरविंद केजरीवाल आज एके ऐप की घोषणा कर सकते हैं.

इसी सप्ताह एक ऐप के जरिए अरविंद केजरीवाल दिल्ली चुनाव का औपचारिक बिगुल भी फूंकने वाले हैं. दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए अब बेहद कम समय रह गया है. ऐसे में आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं.

क्यों चले पीएम मोदी की राह

केजरीवाल की दिल्ली सरकार जहां हर दिन दिल्ली की जनता के लिए रोज चुनावी तोहफा लेकर आ रही है वहीं प्रधानमंत्री मोदी की तरह ही कार्यकर्ताओं और लोगों से संवाद करने के लिए अरविंद केजरीवाल अब एके एप्लीकेशन लाएंगे.

इसी ऐप के जरिए अरविंद केजरीवाल दिल्ली के 14 जिलों में कुल 14000 कार्यकर्ताओं के साथ संवाद करेंगे. इस दौरान वह चुनावों को लेकर कार्यकर्ताओं से सुझाव ही मानेंगे. साथ ही पार्टी में संगठन को दुरुस्त करने के लिए भी राय लेंगे.

नमो ऐप की तरह ही इस ऐप पर भी केजरीवाल सरकार के फैसले और विकास कार्यों की जानकारी उपलब्ध होगी. आम आदमी पार्टी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष गोपाल राय कह चुके हैं कि पार्टी अब चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. ऐसे में उसकी कोशिश जनता तक पहुंचने के साथ-साथ संगठन को मजबूत करने की होगी.

आम आदमी पार्टी पहले ही दिल्ली की 70 विधानसभा की सीटों पर जनसंवाद शुरू कर चुकी है. लेकिन सबसे दिलचस्प है नमो ऐप की तर्ज पर आम आदमी पार्टी का एके ऐप लेकर आना.

जाहिर है बीजेपी इसे नकल करार दे सकती है, लेकिन तकनीक के जमाने में ज्यादातर राजनीतिक पार्टियां आधुनिक तकनीक का फायदा उठा रही हैं, और आम आदमी पार्टी पहले से ही सोशल मीडिया पर कुछ ज्यादा ही सक्रिय है.

पन्ना प्रमुख बनाम विजय प्रमुख

आम आदमी पार्टी का कहना है कि वह दिल्ली की सभी विधानसभाओं की हर बूथ को मजबूत करने के लिए 1 लाख 40 हजार विजय प्रमुख नियुक्त करेगी. बीजेपी भी कुछ इसी तरह के पन्ना प्रमुख चुनाव में नियुक्त करती है. बीजेपी की तर्ज पर आम आदमी पार्टी में विजय प्रमुख नियुक्त होंगे और नमो ऐप की तर्ज पर अरविंद केजरीवाल का एक दिल्ली चुनाव के लिए आने वाला है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें