scorecardresearch
 

दिल्ली की सड़कों पर उतरीं 100 नई AC बस, जानिए ग्रामीण इलाकों को कैसे मिलेगा फायदा

दिल्ली में ट्रांसपोर्ट व्यवस्था बेहतर करने के लिए केजरीवाल सरकार ने 100 नई AC बसों की सेवा शुरू की. आने वाले दिनों में 100 इलेक्ट्रिक बसें भी राजधानी में चलाई जानी हैं. इसकी तैयारियां भी जोरशोर से चल रही है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हरी झंडी दिखाकर इन बसों को रवाना किया. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हरी झंडी दिखाकर इन बसों को रवाना किया.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली में बसों की संख्या इतिहास में सबसे ज्यादा- केजरीवाल
  • घुम्मनहेड़ा में बनाए गए नए बस डिपो में खड़ी होंगी बसें
  • दिल्ली में बसों की संख्या बढ़कर 6,900 हुई

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को अलग-अलग रूट पर चलने वाली 100 नई AC लो फ्लोर बसों को हरी झंडी दिखाई. केजरीवाल ने कहा कि ये बसें आज से ही दिल्ली की सड़कों पर चलना शुरू हो जाएंगी. इसमें से ज्यादातर बसें ग्रामीण इलाकों में चलाई जाएंगी. इन्हें घुम्मनहेड़ा में बनाए गए नए बस डिपो में खड़ा किया जाएगा.

केजरीवाल ने कहा कि 100 नई बसों के शुरू होने के बाद अब दिल्ली में बसों की संख्या 6900 हो गई है. दिल्ली के ट्रांसपोर्ट विभाग के इतिहास में यह संख्या सबसे ज्यादा है. इससे पहले सबसे ज्यादा बसें कॉमनवेल्थ खेलों के समय चलाई गईं थीं, जिनकी संख्या करीब 6,000 थी.

उन्होंने कहा कि दिल्ली के लिए और बसें मंगवाई जा रही हैं. हम और बस खरीद रहे हैं. लेकिन बसें आने में समय लगता है. यह रातों-रात नहीं हो सकता. जब हमारी सरकार बनी थी, तब दिल्ली में बसों की बहुत कमी थी. कई सालों से बस की खरीद नहीं हुई थी. हम दिल्ली का ट्रांसपोर्ट सुधारने की बात पर कमिटेड हैं.

दिल्ली की सड़कों पर जल्द चलेंगी इलेक्ट्रिक बसें
दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने इलेक्ट्रिक बसों के बारे में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इलेक्ट्रिक बसों का प्रोटोटाइप दिल्ली पहुंच गया है. वह आईपी डिपो में खड़ा है. सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उसका उद्घाटन करेंगे और फरवरी के पहले और दूसरे हफ्ते में 50 और इलेक्ट्रिक बस आएंगी. अप्रैल तक हमारी 300 बसें लाने की योजना है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×