scorecardresearch
 

तीन महीने से 9 भैंसों को ढूंढ रहे हैं 10 पुलिस वाले, तीन प्रदेशों में छापेमारी

दिल्ली पुलिस की एक टीम पिछले तीन महीने से चोरी की नौ भैंसों का पता लगाने में जी-जान से जुटी है. भैंसों की तलाशी के लिए अब तक पंजाब, उत्तर प्रदेश, दिल्ली में छापेमारी की गई है और 10 पुलिस अधिकारियों की एक स्पेशल टीम तीन महीने में करीब 100 भैंसों का निरीक्षण कर चुकी है.

9 buffalos 9 buffalos

दिल्ली पुलिस की एक टीम पिछले तीन महीने से चोरी की नौ भैंसों का पता लगाने में जी-जान से जुटी है. भैंसों की तलाशी के लिए अब तक पंजाब, उत्तर प्रदेश, दिल्ली में छापेमारी की गई है और 10 पुलिस अधिकारियों की एक स्पेशल टीम तीन महीने में करीब 100 भैंसों का निरीक्षण कर चुकी है. हो सकता है आपको इस खबर पर हैरानी हो, लेकिन यह सच है.

चोरी की गई भैंसें बाहरी दिल्ली स्थित अमन विहार के एक डेयरी मालिक की हैं. भैंसों की तलाशी का दिल्ली पुलिस का यह अभियान यहीं तक सीमित नहीं है. पुलिस को जब भी कोई आवारा घूमती भैंस दिखती है तो उन्हें लगता है कि वह गायब हुई भैंसों में से हो सकती है. लिहाजा वे उसकी फोटो खींचते हैं और पहचान के लिए डेयरी मालिक सतीश कुमार को व्हॉट्सएप पर भेज देते हैं.

कमिश्नर बस्सी तक पहुंचा मामला
अंग्रेजी अखबार 'द इंडियन एक्सप्रेस' की खबर के मुताबिक, मामला दिल्ली पुलिस के कमिश्नर बीएस बस्सी तक जा पहुंचा है. पुलिस जब भैंसों का पता नहीं लगा सकी तो सतीश कमिश्नर बीएस बस्सी से मदद मांगने जा पहुंचे. सतीश के मुताबिक, बस्सी ने नॉर्दर्न रेंज के जॉइंट कमिश्नर संजय सिंह को मामले पर कार्रवाई करने को कहा. संजय सिंह ने अपनी तरफ से डिप्टी कमिश्नर (बाहरी दिल्ली क्षेत्र) विक्रमजीत सिंह से बात की, जिसके बाद भैंसों की तलाशी के लिए स्पेशल टीम बनाई गई.

सतीश बताते हैं, 'उनमें से एक भैंस रोजाना 22 लीटर दूध देती थी. चोरी के बाद मुझे बहुत नुकसान हुआ है. उनमें से एक भैंस बहुत मोटी है और दो भैंसों के माथे पर निशान है.'

डिप्टी कमिश्नर विक्रमजीत सिंह ने बताया, 'अमन विहार थाने के पुलिसकर्मी और बाहरी क्षेत्र की स्पेशल स्टाफ टीम को चोरी की गई भैंसों का पता लगाने को कहा गया है. दो इंस्पेक्टर उनकी अगुवाई कर रहे हैं.' सूत्र बताते हैं कि जॉइंट कमिश्नर संजय सिंह मामले पर विक्रमजीत सिंह से हर हफ्ते रिपोर्ट ले रहे हैं.

सतीश कुमार का कहना है कि 16 मई की रात अज्ञात लोगों ने सिक्योरिटी गार्ड चमन से मारपीट की और फिर भैंसे चुराकर ले गए. उनका दावा है कि चुराई गई भैंसों की कीमत 15 लाख रुपये है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें