scorecardresearch
 

रमन सिंह तीसरी बार बने छत्तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री, मोदी और आडवाणी भी पहुंचे

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद बुधवार को डॉ. रमन सिंह ने तीसरी बार मुख्‍यमंत्री पद के लिए शपथ ली.

रमन सिंह रमन सिंह

छत्तीसगढ़ में रमन सिंह ने गुरुवार को मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. वह लगातार तीसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री बने हैं. राजधानी रायपुर के पुलिस परेड मैदान में राज्यपाल शेखर दत्त ने रमन सिंह को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई. सिंह ने हिन्दी में पद एवं गोपनीयता की शपथ ली.

इस अवसर पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह, वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, प्रधानमंत्री पद के बीजेपी के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी, हाल में मध्य प्रदेश और राजस्थान विधानसभा चुनावों में जबरदस्त जीत दर्ज करने वाले शिवराज सिंह चौहान और वसुंधरा राजे, बहुमत न मिलने के कारण फिलहाल दिल्ली में मुख्यमंत्री पद की कुर्सी से दूर डॉ. हर्षवर्धन, गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर, शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे, एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे, अर्जुन मुंडा, बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी, उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और कांग्रेसी नेता अजित जोगी सहित अन्य नेता मौजूद थे.

राज्य की पुलिस के मुताबिक मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह के लिए शहर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे. शपथ ग्रहण समारोह को ध्यान में रखते हुए दो दिनों पहले से शहर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी.

उल्‍लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए हुए चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने तीसरी बार जीत हासिल की है. बीजेपी को राज्य में जहां 49 सीटें मिली हैं, वहीं कांग्रेस ने 39 सीटें जीती है, जबकि एक सीट पर बहुजन समाज पार्टी और एक सीट पर निर्दलीय ने जीत हासिल की है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें