scorecardresearch
 

छत्तीसगढ़: नक्सलियों ने दंतेवाड़ा में सीआरपीएफ कैंप पर बरसाईं गोलियां

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने हमला कर दिया. उन्होंने यह हमला किरंदुल में बना गए सीआरपीएफ के नए कैंप पर किया है. मालूम हो कि एक दिन पहले नक्सलियों ने छत्तीसगढ़-ओडिशा बॉर्डर पर CRPF रोड ओपनिंग पार्टी पर हमला किया था, जिसमें 3 जवान शहीद हो गए थे. 

X
दंतेवाड़ा के किरंदुल में सुरक्षाबलों पर हमला किया गया (फाइल फोटो) दंतेवाड़ा के किरंदुल में सुरक्षाबलों पर हमला किया गया (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दंतेवाड़ा के किरंदुल में नक्सलियों ने बनाया निशाना
  • 21 जून को छत्तीसगढ़-ओडिशा बॉर्डर पर हुआ था अटैक

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने 24 घंटे के भीतर दूसरा हमला कर दिया. इस उन्होंने यह हमला दंतेवाड़ा के किरंदुल में बना गए सीआरपीएफ के नए कैंप पर किया है. जानकारी के मुताबिक उन्होंने बुधवार रात करीब 8:45 बजे कैंप पर अंधाधुंध गोलियां बरसाईं. हालांकि इस हमले में हुए नुकसान की अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. 

कल भी हुआ था नक्सली हमला, शहीद हो गए थे 3 जवान

छत्तीसगढ़-ओडिशा बॉर्डर पर CRPF रोड ओपनिंग पार्टी पर मंगलवार को नक्सलियों ने हमला कर दिया था, जिसमें 3 जवान शहीद हो गए थे. हमला CRPF 19 बटालियन की ROP पार्टी पर ओडिशा के नुआपाड़ा जिले में किया गया था. हमले में कई जवान भी घायल हुए हैं. नक्सली शहीद जवानों से 3 एके-47 भी ले गए और मौके से फरार हो गए हैं.

ओडिशा सरकार ने शहीदों के परिवारों को 20 लाख रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया. शहीद होने वाले जवानों के नाम एएसआई शिशु पाल सिंह (उत्तर प्रदेश), एएसआई शिव लाल (हरियाणा) और कांस्टेबल धर्मेंद्र कुमार सिंह (बिहार) हैं. 

20 जून को एमपी में मारे गए थे तीन नक्सली

ही 20 जून को मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में 3 नक्सली मार गिराए थे. इन तीनों पर कुल मिलाकर 30 लाख रुपये से ज्यादा का इनाम घोषित था. मारे गए नक्सलियों में एक महिला भी शामिल थी.

मुठभेड़ राज्य की राजधानी भोपाल से करीब 450 किलोमीटर दूर बालाघाट जिले के बहेला थाना इलाके में हुई थी. यहां कादला गांव के जंगल में बालाघाट पुलिस हॉक फोर्स और नक्सलियों के बीच हुई आपसी मुठभेड़ में विस्तार दलम प्लाटून 56 और दड़ेकसा दलम के 3 नक्सलियों को मार गिराया गया था. 

2021 में बीजापुर में हुआ था नक्सलियों का बड़ा हमला

इससे पहले छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने एक साल पहले घात लगाकर बीजापुर में सुरक्षाबलों पर हमला किया था. जिसमें 22 जवान शहीद हो गए थे. तब 200 से 300 नक्सलियों ने जवानों पर हमला किया था. सुरक्षाबलों के जवान नक्सली कमांडर हिडमा को पकड़ने गए थे. लेकिन घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने तीन तरफ से जवानों पर हमला बोल दिया था. नक्सलियों ने गोलियां भी चलाईं थी, रॉकेट लॉन्चर भी छोड़े थे और नुकीले हथियारों से भी हमला किया था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें