scorecardresearch
 

फुल स्पीड में दौड़ती रही ट्रेन, इंजन के नीचे बैठा रहा युवक, ड्राइवर-यात्री सब हैरान

राजगीर से लगभग 50 से 60 किलोमीटर की दूरी तय कर गया जा रही ट्रेन में हैरान कर देने वाला वाक्या हुआ है. एक युवक ने ट्रेन इंजन के नीचे बैठ पूरा सफर तय किया और बाद में वो सुरक्षित बाहर भी निकाल लिया गया.

X
ट्रेन इंजन के नीचे बैठा रहा युवक (सांकेतिक फोटो) ट्रेन इंजन के नीचे बैठा रहा युवक (सांकेतिक फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मानसिक रूप से बीमार है युवक
  • ड्राइवर ने युवक को रोते देखा था

बिहार के गया से हैरान कर देने वाला वाक्या सामने आया है. एक युवक ट्रेन इंजन के नीचे बैठा रहा और ट्रेन फुल स्पीड में दौड़ती रही. कई स्टेशन पार हो गए, लेकिन किसी को भी अंदाजा नहीं था कि इंजन के नीचे एक युवक बैठा हुआ है. बाद में जब ट्रेन गया रेलवे जंक्‍शन पर पहुंची तो उस युवक को रोता देखा गया. तब जाकर रेलवे ने उसकी जान बचाई और एक बड़ा हादसा टाल दिया गया.

बताया जा रहा है कि राजगीर से लगभग 50 से 60 किलोमीटर की दूरी तय कर ट्रेन गया जंक्शन जा रही थी. ऐसा माना जा रहा है कि राजगीर स्टेशन पर ही युवक ट्रेन इंजन के नीचे एक संकीर्ण जगह पर बैठ गया था. फिर ट्रेन दौड़ती रही, लेकिन उस युवक को कुछ नहीं हुआ. लेकिन गया जंक्शन पर उस युवक के रोने की आवाज सुनाई पड़ी. सबसे पहले ट्रेन के ड्राइवर ने ही उस आवाज को सुना और जैसे ट्रेन के नीचे देखा, तो वो युवक इंजन के नीचे  बैठा हुआ था.

जानकारी मिली है कि वो युवक मानसिक रूप से बीमार है. रेलवे के लोगों की तरफ से जैसे ही उस युवक को बचाया, वो स्टेशन से भाग निकला. अभी तक उस युवक की पहचान नहीं हो पाई है. लेकिन हर कोई मान रहा है कि जिस जगह पर बैठकर उस युवक ने सफर किया था, वहां बैठना भी नाममुकिन के बराबर है. उसका बचना तो किसी बड़े चमत्कार से कम नहीं माना जा रहा है.

अब उस युवक ने ट्रेन इंजन के नीचे बैठकर क्यों सफर किया, आखिर ऐसी क्या मजबूरी रही जो वो जान जोखिम में डालकर वहां बैठ गया, अभी तक रेलवे के पास किसी सवाल का जवाब नहीं है क्योंकि वो युवक अपने रेस्क्यू के तुरंत बाद स्टेशन से भाग गया.

पंकज कुमार की रिपोर्ट

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें