scorecardresearch
 

RRB NTPC Result 2021: बिहार में लगातार दूसरे दिन छात्रों का फूटा गुस्सा, पुलिस पर पथराव, रेलवे ट्रैक किया जाम

छात्रों ने बिहार के कई रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन (RRB NTPC protest) किया जिसके कारण रेलवे सेवा प्रभावित रही. छात्रों का कहना है कि परीक्षा के रिजल्ट को लेकर धांधली हुई है.

X
स्टोरी हाइलाइट्स
  • छात्रों को रोकने के लिए पुलिस ने की हवाई फायरिंग
  • छात्रों के प्रदर्शन के कारण कई ट्रेनों का रूट बदला गया

आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट (RRB NTPC Result 2021) को लेकर छात्रों का विरोध-प्रदर्शन लगातार बढ़ता जा रहा है. छात्रों ने बिहार के कई रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन (RRB NTPC protest) किया जिसके कारण रेलवे सेवा प्रभावित रही. उम्मीदवारों का कहना है कि परीक्षा के रिजल्ट को लेकर धांधली हुई है. मंगलवार को भी सीतामढ़ी रेलवे स्टेशन पर सैकड़ों की संख्या में छात्रों ने प्रदर्शन किया. 

प्रदर्शनकारी छात्र घंटों तक मेहसौल गुमटी पर बैठे रहे. गुमटी पर प्रदर्शन कर रहे छात्रों के कारण कई ट्रेनें प्रभावित हुईं. इसके साथ ही प्रदर्शन के कारण गुमटी के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई. 

छात्रों ने पुलिस पर किया पथराव
छात्रों के धरना-प्रदर्शन की सूचना मिलने पर रेलवे पुलिस के अलावा मेहसौल ओपी और नगर थाना की पुलिस बल मौके पर पहुंची. अधिकारियों ने छात्रों को समझाने की कोशिश की. हालांकि इसके बावजूद छात्र नहीं मानें और उन्होंने पुलिस अधिकारियों पर पथराव किया. छात्रों के पथराव को रोकने के लिए पुलिस अधिकारियों को हवा में फायरिंग करनी पड़ी.

कई जगहों पर रेलवे सेवा हुई ठप्प
वहीं छात्रों के प्रदर्शन के कारण बिहार में कई जगहों पर रेलवे सेवा पूरी तरह से ठप हो गई है. वहीं, प्रदर्शन के कारण दानापुर मंडल के फतुहा और बक्सर स्टेशन पर कुछ ट्रेनों के परिचालन में बदलाव किया गया है. पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार की ओर से जारी किए बयान में कहा गया है कि कुछ ट्रेनों के रूट्स को बदला गया है.

मंत्रालय ने दी पूरे मामले सफाई
उम्मीदवारों ने स्तरवार और पदों के हिसाब से परिणाम घोषणा पर चिंता व्यक्त की थी इस पर रेलवे ने कहा है कि दूसरे चरण की सीबीटी (CBT) के लिए उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग की प्रक्रिया अधिसूचना 28 फरवरी 2019 को प्रकाशित दी जा चुकी है. इस अधिसूचना में, 13 श्रेणियों का विज्ञापन किया गया था जो स्नातकों के लिए था और इनमें से छह पूर्व स्नातकों के लिए था. 

आखिरकार क्या है पूरा मामला?
आरआरबी ने 13 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित की थी. रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की ओर से नॉन टेक्नीकल पॉपुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) भर्ती सीबीटी-1 परीक्षा के रिजल्ट 14 व 15 जनवरी, 2022 को जारी किए गए थे.

परीक्षा में लगभग एक करोड़ से ज्यादा उम्मीदवार पंजीकृत हैं. इस परिणाम के आधार पर सीबीटी-2 यानी दूसरे चरण की परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाना है. उम्मीदवारों ने आरोप लगाया है कि आरआरबी एनटीपीसी परिणाम में धांधली हुई है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें