scorecardresearch
 

NDA से मेरी नाराजगी की खबरें गलत: पासवान

पटना में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि एनएडी में चट्टानी एकता कायम है, जो लोग इधर- उधर जा रहे हैं वो पछताएंगे.

रामविलास पासवान रामविलास पासवान

बिहार में हुए उपचुनावों में बीजेपी की हार पर केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि चुनाव जीतने के लिए विकास के साथ-साथ सामाजिक समीकरण भी कायम रखना होगा. उन्होंने कहा कि बिहार में एनडीए को उपचुनाव से कोई नुकसान नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि उपचुनाव में सहानुभूति वोट का असर था, नीतीश कुमार का जनाधार अभी भी दलित और मुसलमानों में बरकरार है और उनके आने से ही एनडीए की मजबूती बढ़ी है.

रामविलास ने उत्तर प्रदेश के चुनाव परिणाम पर जरूर चिंता प्रकट की, हालांकि उन्होंने कहा कि एनडीए से हमारी नाराजगी की खबरें बकवास हैं. पटना में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि एनएडी में चट्टानी एकता कायम है, जो लोग इधर- उधर जा रहे हैं वो पछताएंगे. उन्होंने कहा कि मांझी गए तो अशोक चौधरी आ गए, मांझी के जाने से एनडीए को कोई नुकसान नहीं होने वाला. अभी केंद्र में दूर- दूर तक कोई मोदी सरकार को चुनौती देने वाला नहीं है. उन्होंने कहा कि एनडीए सेकुलरिज्म के लिए कमिटेड है.

रामविलास पासवान ने कहा कि बिहार में जो उप- चुनाव हुआ उसमें हम लोगों को कोई नुकसान नहीं हुआ है, जो जैसा था वेसा ही रहा. जहां तक उत्तर प्रदेश उप- चुनाव की बात है तो वहां पर बीजेपी समीक्षा कर रही है. हमे लग रहा है कि विकास के साथ- साथ समाजिक समीकरण भी कायम रखना होगा. हमें नही लगता कि नीतीश कुमार को किसी भी तरह से नुकसान हुआ है, उनका जनाधार अभी दलित और मुसलमान में है. बिहार में 10 योजना पहले से चल रही है, मुख्यमंत्री प्रोत्साहन योजना यहां पहले से चल रही है और अन्य योजना भी पहले से चल रही हैं.

हम यह कह सकते हैं कि एनडीए की सरकार के केंद्र में आने के बाद काफी तेज गति से विकास हो रहा है. केंद्र सरकार का सारा विकास कार्य दूरगामी है. केंद्र में हमारे नेता नरेंद्र मोदी हैं और बिहार में नीतीश हमारे नेता हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें