scorecardresearch
 

बहन ने भाई की कलाई पर बांधी राखी, तोहफे में मिला शौचालय

बिहार में रक्षाबंधन के दिन एक भाई ने अपनी बहन को अनोखा उपहार दिया है, जिसकी काफी चर्चा की जा रही है. दरअसल, बिहार में एक भाई ने अपनी बहन को उपहार में शौचालय बनवाकर दिया है.

भाई ने बहन को रक्षाबंधन पर तोहफे में दिया शौचालय (फोटो- आईएएनएस) भाई ने बहन को रक्षाबंधन पर तोहफे में दिया शौचालय (फोटो- आईएएनएस)

भाई-बहन के पवित्र रिश्ते के पर्व रक्षाबंधन पर बहन अपने भाई की कलाई पर राखी बांधती है और भाई अपनी बहन को उपहार देते हैं. वहीं बिहार में रक्षाबंधन के दिन एक भाई ने अपनी बहन को अनोखा उपहार दिया है, जिसकी काफी चर्चा की जा रही है. दरअसल, बिहार में एक भाई ने अपनी बहन को उपहार में शौचालय बनवाकर दिया है.

कटिहार जिले के रामपुर गांव की रहने वाली ललिता देवी के भाई गणेश प्रसाद ने रक्षाबंधन पर अपनी बहन को शौचालय बनवाकर दिया. इस अनोखे उपहार को पाकर ललिता देवी भी खुश हैं. इस मौके पर ललिता देवी का कहना है कि आर्थिक रूप से कमजोर रहने के कारण अब तक वह अपने घर में शौचालय नहीं बनवा सकी थीं.

उन्होंने कहा, 'पैसे की तंगी के बीच किसी तरह मिट्टी का अपना घर तो बनवा लिया, लेकिन शौचालय नहीं बनवा पाई थीं. पिछले दिनों जब भाई घर आए तब उन्हें पता चला कि मुझे शौच के लिए बाहर जाना पड़ता है, जो उन्हें ठीक नहीं लगा. इसके बाद भाई ने शौचालय बना दिया और कहा कि यह रक्षाबंधन का उपहार है.'

पूर्णिया जिले के जलालगढ़ के रहने वाले गणेश प्रसाद ने कहा कि बहन को उपहार देने के लिए रक्षाबंधन पर्व से अच्छा और पावन मौका और कोई नहीं हो सकता. यही सोचकर उन्होंने यह अनूठे उपहार दिया, जिसे पाकर उनकी बहन भी खुश हैं. गणेश ने यह बताया कि इस काम के लिए उन्होंने बिहार रूरल लाइवलीहुड प्रोजेक्ट यानी जीविका की भी मदद ली है. उन्होंने कहा कि आज शौचालय सभी घर में होना अनिवार्य है.

(आईएएनएस)

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें