scorecardresearch
 

रेल मंत्री सुरेश प्रभु को किया ट्वीट, ट्रेन में मिला डायपर

भारतीय रेलवे ने ट्वीट के जरिए जानकारी मिलने पर ट्रेन में एक बच्चे के लिए डायपर पहुंचाए. एक व्यक्ति ने अपने बच्चे की पैंट गीली होने के बाद रेल मंत्री सुरेश प्रभु को ट्वीट करके इसकी जानकारी दी थी.

सुरेश प्रभु ने रेल में पहुंचाया डायपर सुरेश प्रभु ने रेल में पहुंचाया डायपर

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने एक ऐसा काम कर दिखाया है, जिसे जानकर हर कोई हैरान रह जाएगा. दरअसल उन्होंने ट्रेन में पैंट गीली होने की वजह से परेशान बच्चे के पास डायपर पहुंचाया है.

जी हां, दरअसल रविवार को दरभंगा-हैदराबाद एक्सप्रेस ट्रेन में तीन महीने के बच्चे ने पैंट गीली कर दी और कपड़े भीग जाने की वजह से रोने लगा. बच्चे का पिता उसे रोते हुए नहीं देख पा रहा था.

बच्चे के पिता ने सुरेश प्रभु को ट्वीट पर जानकारी दी कि उनके पास बच्चे के लिए डायपर नहीं है. जब ट्रेन बोकारो स्टेशन पर रुकी तो वहां आरपीएफ के जवान डायपर लिए कम्पार्टमेंट में पहुंचे. बच्चे के पिता ये देखकर हैरान रह गए.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक राघव झा अपनी पत्नी प्रतिभा और बेटे के साथ बिलासपुर जा रहे थे. बच्चा गीली पैंट की वजह से लगातार रो रहा था. तभी राघव को याद आया कि ट्रेन में हुई परेशानी के लिए सुरेश प्रभु ने लोगों की पहले भी मदद की है , तो उन्होंने मंत्री को ट्वीट करके परेशानी बताई. उन्होंने ट्वीट में लिखा कि बच्चे को डायपर की जरूरत है. ट्वीट मिलते ही रेलवे के हाईटेक सेल ने रांची के डीआरएम को इस बात की जानकारी दी. डीआरएम ने बोकारो स्टेशन को मैसेज किया. बोकारो के आरपीएफ इंचार्ज संजीव सिन्हा कमर्शियल टीम के साथ बाजार गए और डायपर खरीद कर लाए. गौरतलब है सुरेश प्रभु ने ट्वीट से मिली शिकायत के बाद पहले भी कई लोगों की मदद पहुंचाई है, जिसके लिए एक स्पेशल टीम काम करती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें