scorecardresearch
 

JDU की बैठक में लगे 'नीतीश फॉर पीएम' के नारे, दोहराया 'संघ मुक्त भारत' का प्रस्ताव

जेडीयू की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में शनिवार को औपचारिक रूप से नीतीश कुमार को नए अध्यक्ष की कमान सौंप दी गई. पूर्व पार्टी अध्यक्ष शरद यादव ने नीतीश को अध्यक्ष बनाने का ऐलान किया.

X
नीतीश कुमार, सीएम बिहार
नीतीश कुमार, सीएम बिहार

जेडीयू की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में शनिवार को औपचारिक रूप से नीतीश कुमार को नए अध्यक्ष की कमान सौंप दी गई. पूर्व पार्टी अध्यक्ष शरद यादव ने नीतीश को अध्यक्ष बनाने का ऐलान किया.

'नीतीश फॉर पीएम' के नारे
पार्टी की इस बैठक में संघ मुक्त भारत के प्रस्ताव को दोहराया गया. साथ ही नीतीश कुमार को सामान विचारधारा वाले दलों को जोड़ने के लिए अधिकृत किया गया. बैठक में 'नीतीश फॉर पीएम' के नारे भी लगे.

फिर उठाया पीएम के DNA वाले बयान को
नीतीश कुमार ने कहा कि हमें हराने के लिए विरोधियों ने पूरी ताकत लगा दी, लेकिन बिहार की जनता ने जबरदस्त सफलता दिलाई. चुनावों में जंगलराज कहकर प्रचार किया गया. आरजेडी-जेडीयू गठबंधन से लोग परेशान हैं. नीतीश ने चुनावों में पीएम के डीएनए वाले बयान को फिर उठाया. उन्होने कहा कि किसी तरह हमारे खिलाफ भाषा का प्रयोग किया गया. हमारे डीएनए को गलत बोला, लेकिन हमने भाषा की मर्यादा नहीं तोड़ी.

जेडीयू बने नंबर दो पार्टी
इस दौरान शरद यादव ने कहा कि पार्टी को देश की नंबर 2 पार्टी बनाना है. दिल्ली को हाथ में लेना है और झूठों को बेनकाब करना है. नीतीश कुमार को पार्टी की विधिवत कमान सौंपते हुए उन्होंने कहा कि अब इंकलाब लाने की जरूरत है, और पंद्रह दिनों के भीतर ही इसका पूरा खाका तैयार कर लिया जाएगा.

शरद यादव ने बीजेपी के खिलाफ राष्ट्रीय रणनीति बनाने का प्रस्ताव रखा, जिसपर झारखंड, मणिपुर, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों के अध्यक्षों ने प्रस्ताव का समर्थन किया और बीजेपी के खिलाफ साझा मंच बनाने के लिए नीतीश कुमार को अधिकृत किया गया.

मोदी सरकार पर किया हमला
शरद यादव ने कहा कि आर्थिक विषमता और सामाजिक विषमता के खिलाफ जदयू अभियान चलाएगा. आज लोग बाबा साहेब का भजन गा रहे हैं और दलितों को गुमराह किया जा रहा है. उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि जाति व्यवस्था पर जो बयानबाजी की जा रही है, केंद्र सरकार को उसके खिलाफ बिल लाना चाहिए.

श्री श्री रविशंकर को बताया पाखंडी
यादव ने श्री श्री रविशंकर को पाखंडी कहा. उन्होंने कहा कि श्री श्री रविशंकर और आसाराम जैसे बाबाओं से मुक्ति जरूरी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें