scorecardresearch
 

बजट एकदम हवा हवाई और खोखला, बिहार के लिए कुछ भी नहीं: तेजस्वी यादव

मोदी सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल का पहला बजट पेश कर दिया है. इस बजट पर विपक्ष ने भी निशाना साधा है. राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने कहा है कि बजट एकदम हवा हवाई और खोखला है. बिहार के लोगों के लिए इसमें कुछ नहीं है.

X
राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव (फाइल फोटोः Aajtak.in) राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव (फाइल फोटोः Aajtak.in)

मोदी सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल का पहला बजट पेश कर दिया है. इस बजट पर विपक्ष ने भी निशाना साधा है. बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी बजट को खोखला बताया है.

तेजस्वी ने कहा है कि बजट पूरी तरह से हवा-हवाई और खोखला है. उन्होंने केंद्र सरकार पर बिहार की अनदेखी का आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश के नागरिकों के लिए इस बजट में कुछ भी नहीं है. तेजस्वी ने कहा कि बिहार के लिए मोदी सरकार ने बजट में कोई विशेष पैकेज नहीं दिया.

उन्होंने कहा कि बिहार को विशेष पैकेज की उम्मीद थी. लेकिन ऐसा हुआ नहीं. यह बिहार के लोगों के साथ धोखा है. गौरतलब है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पिछले कई वर्षों से, कांग्रेस के नेतृत्व वाले संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की मनमोहन सरकार के समय से ही बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग करते रहे हैं.

अब जबकि नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल है, जो इस समय केंद्र की सत्ता पर काबिज है, उम्मीद थी कि बिहार को विशेष पैकेज मिलेगा. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. बता दें कि हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव में  बिहार की एक सीट छोड़कर सभी सीटों पर एनडीए के उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें