scorecardresearch
 

बिहार: कोरोना पर कमेटी को लेकर CM नीतीश का यूटर्न, कहा- इस बारे में जानकारी नहीं

3 अगस्त 2020 को विधानसभा की एकदिवसीय कार्यवाही के दौरान खुद सीएम नीतीश कुमार ने ही कोरोना को लेकर सर्वदलीय कमेटी बनाने की बात कही थी. इसके लिए उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष से सिफारिश की थी.

सीएम नीतीश कुमार सीएम नीतीश कुमार
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सीएम नीतीश ने की थी कोरोना पर कमेटी बनाने की सिफारिश
  • सीएम ने अब कहा- इस बारे में जानकारी नहीं
  • विपक्ष उठा रहा सवाल

कोरोना महामारी के चलते पिछले साल बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कोरोना को लेकर सर्वदलीय कमेटी बनाने की सिफारिश की थी. हालांकि अभी तक ये कमेटी नहीं बनी है. इस बाबत जब सीएम नीतीश से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इस बारे में उन्हें जानकारी नहीं है. अगर ऐसी कोई बात है तो सदन में स्वास्थ्य मंत्री इसका जवाब देंगे. 

दरअसल, 3 अगस्त 2020 को विधानसभा की एकदिवसीय कार्यवाही के दौरान खुद सीएम नीतीश कुमार ने ही कोरोना को लेकर सर्वदलीय कमेटी बनाने की कही थी. इसके लिए उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष से सिफारिश की थी. क्योंकि, विपक्ष लगातार मांग कर रहा था कि कोरोना को लेकर एक सर्वदलीय कमेटी बनाई जाए. हालांकि,  कई महीने बीत जाने के बाद भी अभी तक ये कमेटी नहीं बनी है. जिसको लेकर विपक्ष सवाल उठाते रहता है. 

ऐसे में जब शुक्रवार को सीएम नीतीश से इस कमेटी के बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है. सीएम ने कहा कि उस समय सभी लोगों को अपने-अपने इलाके में सजग रहकर एक दूसरे के संपर्क में रहने को कहा था. कोरोना को लेकर केंद्र का पूरा सहयोग मिला है और राज्य सरकार ने लोगों की सहूलियत के हिसाब से खर्च किया है. अगर ऐसी कोई बात है तो सदन में इसका जवाब स्वास्थ्य मंत्री देंगे. 

बता दें कि शुक्रवार को JDU विधायक दल की बैठक के बाद सीएम नीतीश कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि 24 फरवरी को नवनिर्वाचित MLA को प्रशिक्षण मिलेगा. उन्हें विधानसभा में काम करने और सरकार की योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया जाएगा. उन्होंने कोरोना पर विपक्ष द्वारा कमेटी बनाए जाने की मांग को खारिज कर दिया. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें