scorecardresearch
 

एजेंडा आजतक: बाबा रामदेव बोले- एक भी अवैध नागरिक रहा तो सुरक्षा खतरे में पड़ जाएगी

आजतक के हिंदी जगत के महामंच एजेंडा आजतक के आठवें संस्करण के पहले दिन बाबा ये बिंदास है सत्र में बाबा रामदेव ने कहा कि देश में एक भी अवैध नागरिक नहीं रहना चाहिए. अगर एक भी अवैध नागरिक यहां रहेगा तो देश की सुरक्षा खतरे में पड़ जाएगी. उन्होंने कहा कि देश का संविधान देश पर लागू होता है.

X
एजेंडा आजतक में बाबा रामदेव (फोटो-यासिर इकबाल) एजेंडा आजतक में बाबा रामदेव (फोटो-यासिर इकबाल)

  • देश की आर्थिक चुनौतियों का सामना हर कोई करेः बाबा रामदेव
  • इंडिया टुडे ग्रुप की वाइस चेयरपर्सन कली पुरी ने दिया स्वागत भाषण

'आजतक' के हिंदी जगत के महामंच 'एजेंडा आजतक' के आठवें संस्करण के पहले दिन 'बाबा ये बिंदास है' सत्र में बाबा रामदेव ने कहा कि देश में एक भी अवैध नागरिक नहीं रहना चाहिए. अगर एक भी अवैध नागरिक यहां रहेगा तो देश की सुरक्षा खतरे में पड़ जाएगी. उन्होंने कहा कि देश का संविधान देश पर लागू होता है.

नागरिकता संशोधन एक्ट को लेकर बाबा रामदेव ने कहा, 'मैं वही सोचता हूं जो हिंदुस्तान सोचता है. कोई भी अवैध नागरिक यहां पर क्यों रहे. हमारा कोई अवैध नागरिक क्या अमेरिका, जापान ऑस्ट्रेलिया या फिर कनाडा में रह सकता है. एक तो लोग अवैध तरीके से हमारे यहां रह रहे हैं और वे ही अपनी दादागिरी कर रहे हैं.'

 संविधान देश पर लागू होता हैः रामदेव

बाबा रामदेव ने कहा कि देश में एक भी अवैध नागरिक नहीं रहना चाहिए. इससे देश की सुरक्षा खतरे में पड़ जाएगी. अगर हिंदू, सिख और ईसाई सभी रह सकते हैं तो मुस्लिम क्यों नहीं रह सकते के सवाल पर रामदेव ने कहा कि देश का संविधान देश के लोगों के लिए है, बाहर के लोगों के लिए नहीं है. बांग्लादेश और पाकिस्तान तो खुद ही मुस्लिम देश हैं तो वहां कोई मुस्लिम कैसे प्रताड़ित हो सकता है. वहां हिंदू, ईसाई और सिख प्रताड़ित हो सकते हैं. देश का संविधान देश पर लागू होता है.

उन्होंने आगे कहा कि आप देख लीजिए पहले जितने हिंदू बांग्लादेश और पाकिस्तान में रहते थे, अब उसमें से महज 10 फीसदी आबादी ही रह गई है.

बाबा रामदेव ने कहा कि देश में हिंदू और मुसलमानों के बीच कोई झगड़ा नहीं है. यह व्यवस्था  तो बांग्लादेश और पाकिस्तान से आने वाले मुसलमानों के लिए की गई है. उन्होंने कहा कि 2002-03 की बात कर रहा हूं जब नरेंद्र मोदी गुजरात के सीएम थे.  तब उनसे 3-4 बार मुलाकात हुई. तब उन्होंने मुझसे कहा था कि देश में 18-19 करोड़ मुसलमान हैं और मैं उनका भी भला करना चाहता हूं. अब 1 महीने फिर उनसे मुलाकात हुई कि वह मुस्लामानों के लिए कुछ करना चाहते हैं. अब जबकि वो देश के प्रधानमंत्री हैं.  

क्या देश में मंदी के हालात हैं के सवाल पर बाबा रामदेव ने कहा कि देश में आर्थिक चुनौतियां हैं और इन आर्थिक चुनौतियों का हर किसी को डटकर सामना करना चाहिए. यह देश किसी राजनीतिक दल का नहीं है. हम सबका है.

एजेंडा आजतक अन्य इवेंट्स की नींवः कली पुरी

इंडिया टुडे ग्रुप की वाइस चेयरपर्सन कली पुरी ने एजेंडा आजतक के महत्व के बारे में बताते हुए अपने स्वागत भाषण में इस आयोजन को अपने सभी कार्यक्रमों की नींव बताया. कली पुरी ने कहा कि सभी तरह के विचारों को बगैर किसी दबाव और रोक-टोक के साथ आपके सामने प्रस्तुत करना हमारा प्रमुख एजेंडा है. हिंदी जगत के महामंच का यह आठवां संस्करण है.

उन्होंने आगे कहा कि यह वो एजेंडा आजतक है जिसने दूसरे और कार्यक्रमों का आयोजन किया है. एजेंडा आजतक का पहला एडिशन 2012 में हुआ था. उस समय आजतक का कोई और इवेंट नहीं था. इस एक इवेंट ने नक्शा ही बदल दिया. दिल्ली के ली मेरिडियन होटल में आयोजित दो दिवसीय 'एजेंडा आजतक' 16 और 17 दिसंबर 2019 चलेगा.

'एजेंडा आजतक' का आठवां संस्करण

19 साल से लगातार भारत के नंबर वन न्यूज चैनल 'आजतक' के हिंदी जगत के महामंच 'एजेंडा आजतक' के आठवें संस्करण की शुरुआत सोमवार सुबह वंदे मातरम के साथ हुई. इसके बाद इंडिया टुडे ग्रुप की वाइस चेयरपर्सन कली पुरी ने स्वागत भाषण दिया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें