scorecardresearch
 

राशिद अल्वी बोले- मोदी के डर से टीवी स्विच ऑफ करने लगी है जनता

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राशिद अल्वी ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा क‍ि पहले मोदी जब टीवी पर आते थे तो लोग उन्हें सुनते थे, हम भी उन्हें सुनते थे क‍ि मोदी भाषण दे रहे हैं, पता नहीं क्या होगा. हम जवाब तभी देते थे, जब मोदी का भाषण सुनते थे. आज मोदी जब टीवी पर आते हैं तो जनता टीवी का स्व‍िच ऑफ कर देती है क‍ि ये सुनना ही नहीं चाहती क‍ि वह बोल क्या रहे हैं?

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राशिद अल्वी (Photo:aajtak) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राशिद अल्वी (Photo:aajtak)

एजेंडा आजतक के सेशन 'एक खिलाड़ी सब पर भारी' में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राशिद अल्वी ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. अल्वी ने मोदी के भाषण के बारे में कहा क‍ि जनता अब उनके भाषण से डरने लगी है.

उन्होंने कहा, 'उनकी ओर से बार-बार यह सवाल उठाया गया कि कांग्रेस ने क‍िया क्या है, तो मैं कहता हूं क‍ि उसकी वजह से हमारे सिर्फ 44 एमपी संसद में हैं. लेक‍िन अब हम सवाल उठाएंगे और जवाब आपको देना पड़ेगा. जब हम सरकार में थे, तब बात दूसरी थी. जरूर हमारी कम‍ियां थी ज‍िसकी वजह से जनता ने हमें नकार द‍िया. लेकिन आज आपने यह हालत कर दी है क‍ि 2019 में आपके वापस आने का कोई सवाल ही नहीं उठता.'

अल्वी ने कहा कि एक समय था जब प्रधानमंत्री मोदी जब टीवी पर आते थे तो लोग उन्हें सुनते थे, हम भी उन्हें सुनते थे क‍ि मोदी भाषण दे रहे हैं, पता नहीं क्या होगा. हम जवाब तभी देते थे, जब मोदी का भाषण सुनते थे. लेकिन आज मोदी जब टीवी पर आते हैं तो जनता टीवी का स्व‍िच ऑफ कर देती है. जनता अब सुनना ही नहीं चाहती क‍ि वह बोल क्या रहे हैं. लोगों में डर है क‍ि कहीं मोदी अपने भाषण में 2 हजार रुपये का नोट न बंद कर दें, 500 का नोट बंद न करे दें. लोगों को अब डर लगने लगा है उनके भाषण से.

कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने आगे कहा कि कश्मीर को आप भूल रहे हैं. राज्य में सबसे ज्यादा मौतें बीजेपी के शासनकाल में ही हुई है. पेट्रोल-डीजल की कीमत आसमान छू रही है, लेकिन इसके लिए सरकार अंतराष्ट्रीय बाजार को जिम्मेदार ठहरा रही है. जनता जो पेट्रोल-डीजल खरीदती है, उसमें 55 प्रत‍िशत टैक्स अदा करती है, ज‍िसके अंदर एजुकेशन, एक्साइज और अन्य टैक्स हैं. 30-35 रुपये से ज्यादा पेट्रोल-डीजल की कीमत नहीं होनी चाह‍िए. इसकी वजह से हर चीज की कीम‍त बढ़ती जा रही है.

कांग्रेस नेता अल्वी ने कहा कि देश में आतंकी हमलों के लिए बीजेपी हम पर आरोप लगा रही है, लेकिन उनके शासन में भी आतंकी हमले हुए हैं. यहां तक कि बुलंदशहर में इंस्पेक्टर को बजरंग दल और वीएचपी के लोगों ने मिलकर मार डाला, वो भी गाय के नाम पर. ये लोग देश का माहौल बिगाड़ रहे हैं.

लगातार 18 साल से भारत के नंबर वन न्यूज चैनल 'आजतक' के हिंदी जगत के महामंच 'एजेंडा आजतक' का सातवां संस्करण आज शुरू हो गया है. 17 और 18 दिसंबर' 2018 को दिल्ली में 'एजेंडा आजतक' में वे लोग शामिल हो रहे हैं जिन्होंने राजनीति, व्यापार, बॉलीवुड और क्रिकेट में कामयाबी की बुलंदियां हासिल की हैं.

उस एजेंडे को लोगों के सामने लेकर आना जो दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के विचारकों और चिंतकों की सोच है. ये देश में देश की आवाज का एजेंडा होगा. दो दिन तक चलने वाले 'एजेंडा आजतक' में केंद्र सरकार के कई आला मंत्रियों समेत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के अलावा राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और अन्य नेता भी शिरकत कर रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें