scorecardresearch
 

एजेंडा आजतक में बोले राम माधव- राष्ट्रवाद पर बहस से डर क्यों लगता है

राम माधव से सवाल पूछा गया कि देशभक्ति जैसे मुद्दों पर विवादों को हवा क्यों दिया जा रहा है तो माधव ने कहा कि उनकी पार्टी विवादों नहीं उत्पन्न कर रही है. टीवी चैनल पर होने वाले गलत डिबेट शो से इन विवादों को बढ़ावा मिलता है. इसके बाद राम माधव ने मीडिया पर देशविरोधी विषयों या देशभक्ति पर सवाल उठाने वाले मुद्दों को हवा देने का आरोप लगाया.

राम माधव राम माधव

एजेंडा आजतक के विशेष सत्र लेफ्ट बनाम राइट में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने शिरकत की. राम माधव ने इस सत्र में देशभक्ति से जुड़े विवादों पर भी बात की. राम माधव ने इस दौरान सवाल उठाया कि मीडिया और विपक्ष को राष्ट्रवाद पर बहस से डर क्यों लगता है. राष्ट्रवाद पर खुले माहौल में बहस होनी चाहिए.

एजेंडा आजतक में राम माधव से सवाल पूछा गया कि क्या देशभक्ति जैसे मुद्दों पर विवादों को क्यों हवा दी जा रही है तो माधव ने कहा कि उनकी पार्टी विवादों नहीं उत्पन्न कर रही है. टीवी चैनल पर होने वाले गलत डिबेट शो से इन विवादों को बढ़ावा मिलता है. इसके बाद राम माधव ने मीडिया पर देश विरोधी विषयों या देशभक्ति पर सवाल उठाने वाले मुद्दों को हवा देने का आरोप लगाया.

राम माधव ने कहा कि राष्ट्रवाद से जुड़े मुद्दे पर खुली बहस होनी चाहिए. वंदे मातरम गाया जाए या नहीं इस पर ओपन बहस हो. माधव ने कहा कि जब मीडिया को इन मुद्दों पर सही बहस करने से रोका जाए तब विरोध होना चाहिए, लेकिन अभी वैसा माहौल नहीं है. माधव ने कहा कि हम फ्री फ्लो डिबेट चाहिए, बहस करने दीजिए, खुलेपन से बहस हो.

राम माधव ने लेफ्ट सरकार पर बोलते हुए कहा कि केरल में वर्तमान परिस्थ‍िति चिंताजनक है. यही नहीं राम माधव ने राहुल पर भी तंज कसा. उन्होंने कहा कि 20 साल से सदैव युवा रहने वाले नेता पाकिस्तान को बोलने की जगह अपने पीएम का मजाक उड़ाते हैं. विपक्ष भारत सरकार का मजाक उड़ा रहा है. वहीं विदेश में लोग पाकिस्तान पर सवाल उठा रहे हैं.

लगातार 17 साल से भारत के नंबर वन न्यूज़ चैनल 'आजतक' ने हिंदी जगत के महामंच 'एजेंडा आजतक' के छठे संस्करण का आज दूसरा दिन है. एक बार फिर एजेंडा आजतक के मंच पर दिनभर सियासी दिग्गजों समेत खेल जगत और फिल्म की दुनिया से जानीमानी शख्सियत शिरकत करेंगी. एजेंडा आजतक के मंच पर आज सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शिरकत करेंगे

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें