scorecardresearch
 

कौन हैं TMKOC के नए नट्टू काका किरण भट्ट? दस साल बाद एक्टिंग में कर रहे हैं वापसी

TMKOC के नए नट्टू काका किरण भट्ट बताते हैं, 'असित और मेरी दोस्ती के बावजूद मैंने इस किरदार के लिए ऑडिशन दिया है और लुक टेस्ट से गुजरा हूं. दरअसल असित, नट्टू के किरदार से किसी तरह का समझौता नहीं चाहते थे.'

X
नए नट्टू काका किरण भट्ट नए नट्टू काका किरण भट्ट
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कौन हैं नए नट्टू काका?
  • प्रोड्यूसर से है दोस्ती
  • दस साल बाद की वापसी

एक्टर घनश्याम नायक इस दुनिया को अलविदा कह अपने पीछे आइकॉनिक किरदार 'नट्टू काका' को छोड़ गए थे. उनके जाने के बाद इस किरदार की भरपाई की बहुत कोशिश की गई, लेकिन बात नहीं बनी. आखिरकार एक लंबे इंतजार के बाद मेकर्स ने दर्शकों के बीच एक नए नट्टू काका को लाकर खड़ा कर दिया है. गुजराती थिएटर के जाने-माने एक्टर, प्रोड्यूसर और डायरेक्टर किरण भट्ट अब नट्टू काका के किरदार को शो में आगे बढ़ाएंगे.

आजतक डॉट इन से एक्सक्लूजिव बातचीत पर किरण बताते हैं, मैंने शूटिंग शुरू कर दी है और एपिसोड भी टेलिकास्ट हो चुका है. मैं बहुत खुश और नर्वस हूं कि लोग मुझे नट्टू काका के रूप में कैसे स्वीकार करेंगे. बस उम्मीद है लोगों को मेरा काम पसंद आए. पहले दिन की शूटिंग में मुझे कैमरे के सामने यही कहा गया कि किसी की कॉपी किए बिना, जो करना है करो, बस यहीं से नट्टू की जर्नी की शुरूआत हो चुकी है.

प्रोड्यूसर से दोस्ती के बावजूद दिया ऑडिशन 

शो से जुड़ने पर किरण बताते हैं, मैं, असित मोदी, दिलीप जोशी, घनश्याम नायक जी सभी गुजराती थिएटर बैकग्राउंड से रहे हैं. हमारा एक लंबे समय का सफर रहा है. एक अच्छे रिलेशन और कनेक्शन के आधार पर मैं इस शो से जुड़ा हूं. मैं जानता हूं कि नट्टू काका का किरदार इस शो के लिए कितना अहम है. घनश्याम जी मेरे ड्रामा में काम किया करते थे. वो मुझसे काफी सीनियर भी रहे हैं. उनके किरदार का ऑफर मिला, तो इससे ज्यादा खुशी की बात मेरे लिए क्या हो सकती है. मैं तो यही सोचकर कर रहा हूं कि चलो उनकी यादों को दर्शकों के बीच जिंदा रखा जाए. असित और मेरी दोस्ती के बावजूद मैंने इस किरदार के लिए ऑडिशन दिया है और लुक टेस्ट से गुजरा हूं. दरअसल असित, नट्टू के किरदार से किसी तरह का समझौता नहीं चाहते थे.

अब तारक मेहता... छोड़ रहे हैं राज अनादकट? 'भिड़े' ने कहा- कई दिन से सेट पर नहीं दिखे

कंपेयर किए जाने के डर पर किरण कहते हैं, नहीं मैंने तुलना वाली बात कभी सोची नहीं, क्योंकि की ही नहीं जा सकती है. एक आर्टिस्ट के तौर पर मैं मानता हूं कि शो मस्ट गो ऑन. तारक मेहता जैसा बड़ा शो अगर एक किरदार के लिए अटक जाए, वो भी तो सही नहीं है. जब वो रहे ही नहीं, तो फिर उनके साथ तुलना तो सतही सी बात होगी. वो मेरे गुरू रह चुके हैं, मैंने तो पहले दिन की शूटिंग उनका आर्शीवाद लेकर ही किया है. हालांकि, बहुत लोगों ने सवाल भी उठाए कि मैं दूसरे नाम के किरदार के साथ शो में एंट्री भी कर सकता था लेकिन मेकर्स उस किरदार से इमोशनली जुड़े हैं. उन्होंने मुझसे यही कहा कि तुम नट्टू के किरदार के लिए परफेक्ट हो. यह डायरेक्टर और प्रोड्यूसर का कॉल होता है. मैं एक आर्टिस्ट हूं, सेट पर मुझसे जैसा इंस्ट्रक्ट किया जाएगा, मुझे वही करना होगा.

नट्टू काका के किरदार पर अपना टच देने की बात पर किरण कहते हैं, घनश्याम जी का स्टाइल बहुत अलग था, खासकर उनकी आवाज. मेरी तो नेजल वॉइस है. वो भवाई के बहुत बड़े मास्टर थे. जब कॉलेज में था, तो उन दिनों मैं रंगला बना था और उन्होंने मुझे आवाज दी थी. मैं उनसे इमोशनली जुड़ा था. घनश्याम जी ने तो ऐश्वर्या राय बच्चन को भी हम दिल दे चुके सनम में भवाई सीखा चुके हैं, वो इसके मास्टर कहे जाते थे. मैंने भी उनसे भवाई सीखी है. उनके तारक मेहता से जुड़ने से पहले तक हमने साथ काम किया था. हमारी जान पहचान 20 साल से भी ज्यादा की रही होगी.

वन नाइट स्टैंड के बाद प्रेग्नेंट हो गई थीं Kubbra Sait, फिर लिया बड़ा फैसला, बोलीं- मैं तैयार नहीं थी

दस साल बाद कर रहे हैं टीवी पर वापसी

बता दें, किरण TMKOC में एक्टिंग के साथ-साथ इन दिनों गुजराती थिएटर में एक शो डायरेक्ट भी कर रहे हैं. इस पर किरण कहते हैं, मैं पेशे से गुजराती थिएटर में कई शोज का प्रोड्यूसर और डायरेक्टर हूं. अभी मेरी डायरेक्शन में दो प्ले चल रहे हैं. एक प्ले में केतकी दवे दूसरे में संगीता जोशी, हेमंत झा जैसे वेटरन एक्टर्स हैं. रोजाना शूटिंग और डायरेक्शन में बैलेंस करने की पूरी कोशिश कर रहा हूं. मैंने कई सीरियल और फिल्में दोस्ती में की है. हालांकि, अब दस साल के बाद मैंने टीवी पर वापसी की है. मैंने क्योंकि सास बहू थी में आरररर फेमस केतकी दवे के भाई का किरदार निभाया था. राम गोपाल वर्मा की रंगीला, सत्या जैसी फिल्में मैंने दोस्ती पर की है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें