scorecardresearch
 

Salman Ali Birthday: कभी जागरण में गाना गाया करते थे सलमान अली, ऐसे मिला सलमान खान की दबंग में बेक्र

इंडियन आइडल 10 के विजेता सलमान अली आप अपना 24वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. सलमान अली का जन्म हरियाणा के पुनहाना में हुआ था. वो एक ऐसे परिवार से ताल्कुर रखते हैं, जहां के लोगों का संगीत से गहरा नाता है. इसलिये ये कला उन्हें पारिवारिक विरासत में मिली है.

सलमान अली सलमान अली
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 24 साल के हुए सलमान अली
  • छोटी सी उम्र में कमाया बड़ा नाम
  • सिंगर को कैसे मिला बॉलीवुड में पहला ब्रेक

Salman Ali Birthday: दिल में कुछ कर गुजरने का जुनून हो, तो मंजिल मिल ही जाती है. ये लाइन इंडियन आइडल 10 के विनर सलमान अली पर एकदम फिट बैठती है. आज हर किसी पर सलमान अली की आवाज का जादू चलता है. पर ये मुकाम हासिल करने के लिये सलमान अली को बहुत सी मुसीबतों से गुजरना पड़ा. चलिये सलमान अली के जन्मदिन पर जानते हैं, उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ अनकहे किस्से. 

हरियाणा का एक छोटा बच्चा कैसे बना स्टार 
इंडियन आइडल 10 के विजेता सलमान अली अपना 24वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. सलमान अली का जन्म हरियाणा के पुनहाना में हुआ था. वो एक ऐसे परिवार से ताल्कुर रखते हैं, जहां के लोगों का संगीत से गहरा नाता है. इसलिये ये कला उन्हें पारिवारिक विरासत में मिली है. सलमान अली की फैमिली में टैलेंट तो था, लेकिन उस टैलेंट से वो ज्यादा पैसे नहीं कमा पाये. इसलिये उनका बचपन बेहद गरीबी में गुजरा. 

Katrina Kaif-Vicky Kaushal Lohri Celebration: शादी के बाद विक्की-कटरीना की पहली लोहड़ी, एक-दूजे के प्यार में डूबा दिखा कपल

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by SALMAN ALI 🧿 (@officialsalman.ali)

परिवार की जरूरतों को पूरा करने के लिये सलमान अली ने जागरण में गाना गाना शुरू कर दिया. इस दौरान उन्हें सारेगामा लिटिल चैंप में हिस्सा लेने का मौका मिला. सलमान अली अपने टैलेंट से शो के फिनाले तक पहुंच गये. पर अफसोस वो विनर नहीं बन पाये. यहां से शुरू हुई सलमान अली की कामयाबी की कहानी. सारेगामा के बाद उन्होंने इंडियन आइडल 10 में अपना हुनर दिखाया और आखिरकार वहां से विनर बन कर ही बाहर निकले. 

Who is Suraj Nambiar? जिनके साथ गोवा में Beach वेडिंग करेंगी 'नागिन' Mouni Roy

सलमान खान ने दिया पहला ब्रेक 
इंडियन आइडल के मंच पर सलमान अली ने अपनी आवाज का जादू ऐसा बिखेरा कि हर किसी के रोंगटे खड़े कर दिये. सलमान खान को भी उनकी आवाज काफी पसंद आई. इसलिये बिना वक्त जाया किये सलमान खान ने ‘दबंग 3‘ के गाने के लिये सलमान अली को साइन कर लिया. ये सलमान अली के लिये बड़ा मौका था, उन्होंने भी किसी को निराश नहीं किया और फिल्म के 'आवारा' गाने को बेहद शिद्दत से गाया. 

इस गाने ने सलमान अली को खास पहचान दी, जिसके बाद उनकी पॉपुलैरिटी और बढ़ गई. सलमान अली कई रियलिटी शोज में भी नजर आ चुके हैं. इसके अलावा वो खुद के म्यूजिक वीडियो पर भी फोकस कर रहे हैं. हम भी यहीं चाहेंगे कि वो ऐसे ही दिन पर दिन तरक्की करते जायें. Happy Birthday Salman Ali!


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×