scorecardresearch
 

'खतरों के खिलाड़ी सीजन 7' के लिए अर्जुन कपूर ले रहे हैं एल्टीट्यूड ट्रेनिंग

अपने रफ एंड टफ लुक्स के लिए मशहूर बॉलीवुड एक्टर अर्जुन कपूर जल्दी ही टीवी रियलिटी शो 'खतरों के खिलाड़ी' के आगामी सीजन में दिखेंगे. अर्जुन इस सीजन के लिए कड़ी तैयारी कर रहे हैं.

X
अर्जुन कपूर (फाइल फोटो) अर्जुन कपूर (फाइल फोटो)

अपने रफ एंड टफ लुक्स के लिए मशहूर बॉलीवुड एक्टर अर्जुन कपूर जल्दी ही टीवी रियलिटी शो 'खतरों के खिलाड़ी' के आगामी सीजन में दिखेंगे. अर्जुन इस सीजन के लिए कड़ी तैयारी कर रहे हैं. इसके तहत एल्टीट्यूड ट्रेनिंग भी उनकी तैयारी का हिस्सा है.

सूत्रों की मानें तो अर्जुन पिछले चार महीनों से ये ट्रेनिंग कर रहे हैं. जाहिर है वो इस रियलिटी शो के लिए अपनी फिटनेस को सबसे ऊपर रखना चाहते हैं. क्यूंकि समय काम है इसलिए अर्जुन पाइलेट्स की ट्रेनिंग भी कर रहे हैं.

एल्टीट्यूड ट्रेनिंग और पाइलेट्स दोनों ही बिलकुल अलग तरह की ट्रेनिंग हैं लेकिन कम समय में पूरी तरह फिट दिखने के लिए अर्जुन दोनों को एक साथ करना जरूरी समझते हैं. एक तरफ पाइलेट्स जैसी कार्डियो एक्सरसाइज और दूसरी तरफ बॉडी बिल्डिंग, स्ट्रेंथ और फ्लेक्सिबिलिटी के लिए एल्टीट्यूस ट्रेनिंग वाकई काबिल-ए-तारीफ है.

अर्जुन के ट्रेनर के अनुसार, 'एल्टीट्यूड ट्रेनिंग एक बंद कमरे में होती है जहां ऑक्सीजन लेवल काम हो. इससे मेटाबॉलिक रेट बढ़ती है, कार्डियोवेस्कुलर हेल्थ सुधरती है और नींद में भी सुधार आता है. अर्जुन ने जून में मेरा स्टूडियो पाइलेट्स की ट्रेनिंग के लिए ज्वाइन किया था लेकिन कुछ क्लासेज के बाद ही उन्होंने एल्टीट्यूड ट्रेनिंग भी शुरु कर दी. महज आधे घंटे की एल्टीट्यूड ट्रेनिंग जिम में एक घंटा पसीना बहाने से कहीं ज्यादा बेहतर है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें