scorecardresearch
 

युक्‍ता मुखी, जिया खान, ऐश्वर्या राय: बॉलीवुड अभिनेत्रियां जो पिटीं अपने ही पार्टनर से

भारत में महिलाओं के साथ घरेलू हिंसा आम बात है. इसके पीछे गरीबी और अशिक्षा को जिम्‍मेदार ठहराया जाता है, लेकिन देश की खूबसूरत और अमीर औरतें भी इससे अछूती नहीं हैं.

युक्‍ता मुखी, जीनत अमान और पूजा भट्ट युक्‍ता मुखी, जीनत अमान और पूजा भट्ट

भारत में महिलाओं के साथ घरेलू हिंसा आम बात है. इसके पीछे गरीबी और अशिक्षा को जिम्‍मेदार ठहराया जाता है, लेकिन देश की खूबसूरत और अमीर औरतें भी इससे अछूती नहीं हैं. ग्‍लैमर वर्ल्‍ड की कई बॉलीवुड हस्तियां हैं, जिन्‍होंने लात-घूसों और गालियों का सामना किया है. हम यहां पर ऐसी ही कुछ हस्तियों के बारे में बता रहे हैं:

युक्‍ता मुखी: पूर्व मिस वर्ल्‍ड युक्‍ता मुखी ने पिछले हफ्ते गुरुवार को अपने पति प्रिंस टुली के खिलाफ हिंसा और यौन शोषण का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि उनका पति उन्‍हें डराता-धमकाता है और गालियां देता है. यही नहीं वह जब उसके साथ रहती थीं तो वह उन्‍हें मारता-पीटता था. उन्‍होंने टुली पर अप्राकृतिक सेक्‍स का आरोप भी लगाया है.

युक्‍ता ने एक अखबार को दिए इंटरव्‍यू में कहा है कि उनका पति उन्‍हें धमकी देता था कि कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता क्‍योंकि वो मंत्रियों और पुसिल अफसरों को अपनी जेब में लेकर घूमता है. उन्‍होंने यह भी कहा टुली देर रात तक लड़कियों के साथ घूमा करता है. यही नहीं वह युक्‍ता को मजबूर कर रहा था कि वह अपना मुंबई वाला घर एक करोड़ रुपये में बेच दे.

युक्‍ता के मुताबिक, 'टुली इन पैसों को जंजीर का रीमेक बना रहे अमित मेहरा (स्‍वर्गीय प्रकाश मेहरा के बेटे ) को देना चाहता था. लेकिन मैंने मना कर दिया. इस पर उसने मुझे और मेरे परिवार को बहुत धमकाया. मेरे पास ससुराल छोड़ने के अलावा कोई चारा नहीं था. और मैं नागपुर से वापस मुंबई आ गई.

गौरतलब है कि युक्‍ता मुखी ने नागुपर के रहने वाले प्रिंस टुली के साथ साल 2008 में  घर बसा लिया था. शादी के चार साल बाद 2012 में उन्‍होंने टुली के परिवार के खिलाफ घरेलू हिंसा का केस दर्ज करवाया. इसके बाद 16 मई 2013 को युक्‍ता ने तलाक की अर्जी दे दी. पिछले हफ्ते गुरुवार को उन्‍होंने व्‍यवसायी टुली के खिलाफ आइपीसी की धारा 498-ए (क्रूरता एवं उत्पीड़न) और धारा 377 (अप्राकृतिक यौन संबंध) के तहत मामला दर्ज कराया है.

जिया खान: 25 साल की जिया खान ने 3 जून की रात अपने फ्लैट में पंखे से लटककर खुदकुशी कर ली. जिया की मां राबिया खान ने 6 पन्नों का सुसाइड नोट पुलिस को सौंपा था, जिससे सूरज पंचोली के साथ जिया के रिश्ते के बारे में कई चौंकाने वाले तथ्य सामने आए थे. सुसाइट नोट से खुलासा हुआ था कि किस तरह जिया बेवफाई, मारपीट और यौन शोषण का शिकार थी.

ऐश्वर्या राय बच्‍चन: बेहद खूबसूरत ऐश्वर्या राय बच्‍चन भी अपने पूर्व प्रेमी और अभिनेता सलमान खान के हाथों घरेलू हिंसा का सामना कर चुकी हैं. बताया जाता है कि एक बार शूटिंग के दौरान सलमान सेट पर पहुंच गए और उन्‍होंने ऐश्वर्या को पीट दिया. यही नहीं कई बार ऐसी भी खबरें आईं कि सलमान जबरन ऐश्वर्या के घर चले आते थे.

जीनत अमान: गुजरे जमाने की मशहूर अदाकारा और सेक्‍स सिंबल जीनत अमान ने साल 1985 में मजहर खान से शादी की थी. मजहर अकसर ही उन्‍हें मारा करता था. नतीजतन जीनत ने तलाक की अर्जी दे दी.

पूजा भट्ट: 90 के दौर में सफल अभिनेत्री के रूप में पहचान बना चुकी पूजा भट्ट भी घरेलू हिंसा का सामना कर चुकी हैं. पूजा अभिनेता रणवीर शौरी से बेइंतहां प्‍यार करती थीं, लेकिन बदले में उन्‍होंने काफी कुछ सहा. शौरी उनके साथ मारपीट करते थे. गौरतलब है कि रणवीर शौरी कोंकणा सेन के पति हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें