scorecardresearch
 

दीपिका की 'माय च्वॉइस' वीडियो की सोशल साइट्स पर आलोचना

एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण स्टारर वीडियो 'माय च्वाॅइस' इन दिनों काफी चर्चा में है. नारी सशक्तिकरण पर बने इस वीडियो को डायरेक्टर होमी अदजानिया ने डायरेक्ट किया है.

X
Deepika Padukone
Deepika Padukone

एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण स्टारर वीडियो 'माय च्वाॅइस' इन दिनों काफी चर्चा में है. नारी सशक्तिकरण पर बने इस वीडियो को डायरेक्टर होमी अदजानिया ने डायरेक्ट किया है.

यह वीडियो इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहा  है और इसके लिए दीपिका को कई लोगों की सराहना भी मिल रही है. लेकिन अब इस वीडियो की खूब आलोचना भी हो रही है. कई लोग इस वीडियो के विरोध में उतर आए हैं और लगातार ट्विटर और फेसबुक जैसी सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर अपनी राय जाहिर कर रहे हैं.

इस वीडियो के रिलीज होते ही अमिताभ जैसी कई जानी मानी ह‍स्तियों ने दीपिका के इस वीडि‍यो को नारी सशक्तिकरण की 2 मिनट की बिलकुल सही फिल्म बताया.

लेकिन अब इस वीडियो में दीपिका द्वारा कही गई कई बातों पर सवाल उठाए जा रहे हैं और कहा जा रहा है कि इसमें सिर्फ एक तरफा विचारों को बयां किया गया है.

 

जैसे कि दीपिका ने वीडियो में यह कहा है कि एक औरत किससे शादी करे, किससे सेक्स करे और किसके बच्चे की मां बने यह उसकी च्वाॅइस है. ऐसे में अब लोग सवाल उठा रहे हैं कि क्या कोई औरत चाहेगी कि उसका पति भी शादी के बाद किसी और से संबंध बनाए? एक पुरुष भी अपनी मर्जी से शादी कर सकता है और बच्चा पैदा करना एकतरफा फैसला नहीं होता बल्कि यह स्त्री-पुरुष दोनों की मर्जी पर निर्भर करता है.

दीपिका ने वीडियो में यह भी कहा है कि एक औरत की मर्जी है कि वह साइज जीरो होना चाहती है या साइज 15. इस तर्क पर दीपिका को आड़े हाथों लेते हुए लोग कह रहे हैं कि औरत के साइज के बारे में बात करने वाली दीपिका खुद क्यों वजन कम करने वाले ऐड्स करती हैं.

इस तरह वीडियो में कही गईं ऐसी कई बातों की आलोचना की जा रही है. फिलहाल इन आलोचनाओं पर दीपिका की ओर से अब तक कोई बयान सामने नहीं आया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें