scorecardresearch
 

जैकी चैन के बारे में हैरान कर देने वाली 6 बातों के बारे में नहीं जानते होंगे आप

जैकी चैन के जन्मदिन पर इस सुपरस्टार के बारे में जानें ऐसी बातें जो शायद आप पहले ना जानते हों.

X

दुनियाभर में मशहूर एक्टर जैकी चैन ने चाहे फिल्मों में अपने एक्शन अवतार के बलबूते नाम कमाया हो लेकिन क्या आप जानते हैं एक्शन स्टार होने से पहले वह एक शानदार इंसान भी हैं जिनकी जिंदगी से हम बहुत कुछ सीख सकते हैं. पेश हैं जैकी चैन की खास शख्सियत का राज:

1. हर पिता की तरह जैकी चैन भी चाहते हैं कि उनका बेटा खुद कमाएं
क्या आप जानते हैं चैकी जैन के बेटे जैसी चैन को उनके पिता की कमाई का एक पैसा भी नहीं मिलता. 130 मिलियन डॉलर के मालिक जैकी चैन का मानन है कि उनकी कमाई बेटे को देने से अच्छा है वह चैरिटी में दें. उनका कहना है, 'अगर जेसी कमा सकता है तो उसे खुद अपने लिए पैसे कमाने चाहिए, अगर वह नहीं कमा सकता तो वो फिर मेरे पैसे ही बरबाद करेगा.'

2. जैकी चैन दुनिया के सबसे बड़े सोशल वर्कर्स में से ए‍क हैं
जैकी चैन दुनियाभर में कई चैरिटी प्रोग्राम चलाते हैं. उन्होंने प्रण लिया है कि अपनी पूरी संपत्ति दान के कार्यों में लगा देंगे. जैकी चैन ने दुनियाभर में गरीबों के लिए हॉस्पिटल और कई स्कूल खोले हैं.

3. जैकी चैन UNICEF और UNAIDS जैसी सामाजिक संस्थाओं से जुड़े हैं
जैकी चैन समय-समय पर मानवता भलाई के कार्यों के लिए चैरिटी इवेंट्स के जरिए जरूररतमंदों के लिए धन इक्ट्ठा करते हैं.

4. अपनी गलतियों को मानने और माफी मांगने वाले जैकी चैन
जहां सितारे अकसर समाज के सामने खुद की अच्छी इमेज बनाने की जुगत में रहते हैं वहीं जैकी चैन जैसे स्टार सरेआम अपनी गलतियों के बारे में खुलकर बात करते हैं. जैकी चैन ने अपनी पास्ट लाइफ के बारे में अपनी पत्नी से किए गए धोखे का खुलासा किया था. उन्होंने कहा, ' मैंने अपनी पत्नी की पीठ पीछे कई अफेयर चलाए और मैं अपनी पत्नी और बेटे संग साल में महज दो हफ्ते ही बिताया करता था.' इसके अलावा जैकी चैन ने सार्वजनिक रूप से सबसे माफी भी मांगी थी जब उनके बेटे ड्रग्स तस्करी मामले में पकड़े गए थे.

5. जैकी चैन चैरिटी के रूप में सिर्फ आर्थ‍िक सहायता के लि‍ए ही नहीं बल्कि अपना समय देने में भी विश्वास रखते हैं
चैरिटी के तौर पर आर्थ‍िक सहायता तो कई सेलिब्र‍िटीज करते हैं लेकिन आर्थ‍िक सहायता से भी बड़ी बात होती है अपना कीमती समय देना. जैकी चैन ऐसे स्टार हैं जो चैरिटी के लिए ना सिर्फ आर्थ‍िक सहायता देते हैं बल्कि जरुरतमंदों संग शानदार तरीके से समय भी बिताते हैं. कई चैरिटी इवेंट्स में वह खुद एक वॉलं‍टियर के तौर पर काम करते हैं.

6. जैकी चैन ने भारतीयों को दी यह बड़ी सीख
पिछली बार जब जैकी चैन 'दसाअवतारम' के ऑडियो लॉन्च के लिए इंडिया आए थे तो उन्होंने इस इवेंट पर कुछ ऐसा किया कि सब हैरान रह गए. दर‍असल जैसे ही ऑडियो लॉन्च के बाद जमीन पर रिबन, पेपर्स जो भी कूड़ा करकट पड़ा था वो उसे उठाने लग गए. इसे देखकर वहां मौजूद सभी दिग्गज हैरान थे. क्योंकि शायद ही कि‍सी सेलिब्रिटी ने इवेंट्स पर भी अपनी आस पास की सफाई इतना ध्यान रखा होगा .

7. बॉडीगार्ड और ड्राइवर के बिना रहते हैं जैकी चैन
जैकी चैन कभी भी बॉडीगाड्र्स रखना पसंद नहीं करते और यहां तक कि ड्राइवर भी नहीं. वह जहां जाते हैं अपनी कार खुद ड्राइव करते हैं यहां तक कि अपनी गाड़ी की पार्किंग भी वह खुद ही करते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें