scorecardresearch
 

'अच्छा डांस वही है, जो डांस न लगे': गोविंदा

अपने बेहतरीन अभि‍नय से 30 साल से सिनेमा प्रेमियों को हंसाने, रुलाने और डांस करना सिखाने वाले एक्टर गोविंदा के स्टाइल की आज की जेनरेशन भी फैन है. पेश हैं, गोविंदा से हुई बातचीत के कुछ अंश:

X
Govinda Govinda

अपने बेहतरीन अभि‍नय से 30 साल से सिनेमा प्रेमियों को हंसाने, रुलाने और डांस करना सिखाने वाले एक्टर गोविंदा के स्टाइल की आज की जेनरेशन भी फैन है. करीब 14 सालों के बाद वह टीवी की दुनिया में एक रियलिटी शो के जज के तौर पर नजर आएंगे. पेश हैं, गोविंदा से हुई बातचीत के कुछ अंश:

अपने करियर ग्राफ को कैसे देखते हैं आप?
मुझे जो भी मिला है मेरी मां की कृपा से ही मिला है और उम्मीद है आने वाले वक्त में भी मां की कृपा बनी रहेगी.

14 सालों के बाद टीवी पर आ रहे हैं कैसा महसूस कर रहे हैं?
बहुत ही अच्छा लग रहा है. सबसे अच्छा ये है कि रियलिटी डांस शो 'DID सुपर मां' के जरिए माताओं का सपना पूरा हो रहा है.

इंडस्ट्री में वापसी में इतना लम्बा वक्त क्यों लग गया?
अरे यह मत पूछो, इस सवाल का जवाब मैं खुद ढूंढ रहा हूं. 5 साल तक मेरी फिल्में रिलीज नहीं हुईं वो भी मशहूर डायरेक्टर्स की. तो ये किसी के हाथ में नहीं है. तो अब ट्रैक पर हूं, हर तरह का काम करूंगा.

अच्छे डांसर में क्या गुण देखते हैं आप?
अच्छे डांसर का सबसे बड़ा गुण है उसका डांस, जो डांस जैसा नहीं लगता है और बिना कहे बहुत सी बातें कहता हो. मैं डांस में भाव ज्यादा पसंद करता हूं.

आपकी माता जी का आपके ऊपर कितना प्रभाव रहा है?
मैं मां के आशीर्वाद से ही हूं जो हूं, मैं शब्दों में उसका वर्णन नहीं कर सकता. शुरुआती दिनों में मुझे फिल्मों के बारे में पता ही नहीं होता था, मेरी कामयाबी में सब मम्मी का आशीर्वाद है. मेरी मम्मी हमेशा मेरे साथ रहती हैं.

आपके दौर में एक्टर्स ज्यादा कसरत वगैरह नहीं करते थे और आज कल डांस के साथ-साथ बॉडी बनाने की भी होड़ है. बॉलीवुड के इस नए ट्रेंड के बारे में क्या कहना चाहेंगे?
युवा लड़के बहुत ज्यादा मेहनत करते हैं, पर्सनैलिटी से लेकर डांस के लिए वे कड़ी मेहनत करते हैं और सबसे अच्छी बात यह है की यह सब पढ़े-लिखे बच्चे हैं और इनका सिनेमा का ज्ञान बढ़िया भी है.

आपका 'गोविंदा डांस स्टेप' आज भी सबसे ज्यादा प्रसिद्ध है, क्या कहना चाहेंगे?
(हंसते हुए) मुझे लगता है की जिस नृत्य में ऐसे भाव हो, जिससे युवा वर्ग को डांस के लिए इंस्पिरेशन मिले वही बेहतर डांस है. मेरी मां ने मुझे हमेशा कहा कि ऐसा डांस करो जिसे देखकर सीखकर बच्चे आगे बढ़ें और कामयाबी हासि‍ल करें.

आपकी मम्मी ने आपका डांस कब देखा था?
मैं कभी डांसर नहीं था मेरी चाहत थी की मैं अपने परिवार का ख्याल रखूं. सब मुझ पर हंसते थे. 14 साल की उम्र में स्ट्रगल करता था, जुहू बीच पर खड़ा होकर प्रैक्टिस करता था और कुछ ऐसा करना चाहता था जो किसी ने नहीं किया हो. मेरी मां ने मेरा डांस फिल्मों में ही देखा.

आप डांस रियलिटी शो कैसे जज करेंगे? कंटेस्टेंट के साथ सख्ती से पेश आएंगे क्या?
मैं कोशिश करूंगा कि किसी को ठेस ना पहुंचे. मैं देखना चाहूंगा डांस करने वाली माताओं के चेहरों के हाव-भाव कैसे होंगे?

क्या आने वाले दिनों में आप टीवी के और भी शो होस्ट करेंगे?
हां मौका मिलेगा तो जरूर. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें