scorecardresearch
 

कचरा फैलाने वालों पर सख्त सोनू निगम, कहा- 1 दिन की जेल हो

सोनू निगम ने सफाईगीरी अवॉर्ड 2018 में कहा कि कचरा फैलाने वाले के ख‍िलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. टूरिस्ट प्लेस पर लगें कैमरे.

सोनू निगम सोनू निगम

सफाईगीरी अवॉर्ड 2018 के 8वें सत्र में सिंगर सोनू निगम ने शिरकत की. इस सत्र का संचालन श्वेता सिंह ने किया. इस दौरान सोनू ने कचरा फैलाने वालों पर जमकर निशाना साधा.

सोनू निगम ने कहा "गंदगी रोकने के लिए टूरिस्ट प्लेस पर कैमरे लगे होने चाहिए. कचरा फेंकने वाले को एक दिन की जेल हो. फिर चाहे आप गुजरात से आए हों या महाराष्ट्र से. सीधे कचरा फेंकने पर एक दिन की जेल हो. जब हम विदेश जाते हैं तो इसका ध्यान रखते हैं, क्योंकि वहां फाइन लगता है."

सोनू निगम ने एक वाकया शेयर करते हुए बताया, "पिछले दिनों लद्दाख में मेरा शो था. इस दौरान हमें आईटीबीपी के जवानों ने भरपूर प्यार दिया. हम वहां छावनी में ठहरे थे. जब हम पैंगोंग लेक गए तो मैंने वहां काफी गंदगी देखी. जब मैंने जवानों से पूछा ये सब क्या है? उन्होंने कहा- सोनू जी हम लोग साफ करते हैं न. ये आईटीबीपी के जवान कह रहे हैं. वे हमारे सोल्जर्स हैं और आप उनसे ये काम करवा रहे हो. कैसे हिम्मत हुई आपकी. वे उस टेम्परेचर में काम करते हैं, जिसमें हाथों की पसलियां टूट जाती हैं."

सोनू ने कहा, "हम कितने भी टॉयलेट बना दें, लेकिन जब तक इनका इस्तेमाल करना नहीं आएगा, कुछ नहीं होने वाला. लोग नाक साफ करने के बाद हाथ साफ नहीं करते. मेरे से हाथ मिलाते हैं तो मुझे लगता है कि इसने पता नहीं अपने हाथों का कहां-कहां इस्तेमाल किया होगा. यदि मैं हाथ नहीं मिलाऊंगा, तो लोग बोलेंगे कि मैं एरोगेंट हूं."

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें