scorecardresearch
 

देवदास के 17 साल: पर्दे पर दिखा था शाहरुख खान-ऐश्वर्या-माधुरी का जादू

देवदास में शाहरुख खान ने देवदास का जबकि माधुरी दीक्षित ने चंद्रमुखी और ऐश्वर्या राय बच्चन ने पारो का दमदार रोल निभाया था.

शाहरुख खान, माधुरी दीक्षित और ऐश्वर्या राय बच्चन शाहरुख खान, माधुरी दीक्षित और ऐश्वर्या राय बच्चन

लगभग 2 दशक पहले संजय लीला भंसाली ने देवदास फिल्म के जरिए एक बेहतरीन ट्राएंगल लव स्टोरी को दर्शकों के सामने पेश किया था. फिल्म में शाहरुख खान ने देवदास का जबकि माधुरी दीक्षित ने चंद्रमुखी और ऐश्वर्या राय बच्चन ने पारो का दमदार रोल निभाया था. इस फिल्म को भंसाली की आइकॉनिक फिल्मों में एक माना जाता है. 2002 में रिलीज फिल्म ने 17 साल पहले पूरे कर लिए हैं.

इस मौके पर भंसाली प्रोडक्शन हाउस के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर देवदास फिल्म से एक छोटा सा वीडियो शेयर किया गया है. वीडियो में शाहरुख खान और ऐश्वर्या राय की प्यार भरी नोकझोंक दिख रही है. इसके कैप्शन में लिखा है, ''प्यार और तकदीर की एक अनंत प्रस्तुतिकरण. देवदास के 17 साल''

View this post on Instagram

Celebrating #17YearsOfIconicDevdas 🥂 ... ■ 10 Filmfares ■ 16 IIFA Awards (Most) ■ 5 National Awards, ■ 5 Star screen awards ■ 7 Zee cine awards ■ 1 Star award ■ 1 Asian film award . . Follow @iamsrk @srkmumbai_fc . . #srk #shahrukh #shahrukhkhan #srkians #srkians #srkiansforever #kingkhan #srkfanclub #kingofbollywoodsrk #madhuridixit #devdas #aishwariyarai #kingofromance #shahrukhkhanmovies #weloveshahrukhkhan #weloveshahrukhkhan #itsallaboutshahrukhkhan #srkfans #srkfanclub #bollywood #inlovewithshahrukhkhan #srkmumbaifc #srkmumbai_fc #shahrukhkhanfans #srkmumbaifans #worldsbiggestsuperstar #worldsbiggestmoviestar #globalsuperstar #teamshahrukhkhan #shahrukhkhanfans #redchilliesentertainments #shahrukhkhanislife #shahrukhkhanisloves

A post shared by SRKMUMBAIFC_CFC (@_srkmumbaifc_) on

फिल्म की कहानी शरत चंद्र चटोपाध्याय की नॉवेल देवदास पर आधारित थी. फिल्म को लेकर भंसाली ने हर चीज पर बारीकी से काम किया था. फिल्म भव्य सेट, कॉस्ट्यूम्स, ड्रैमेटिक सीन और साउंडट्रैक पर बेहतरीन काम हुआ था. कमाई के मामले में देवदास उस साल की सबसे ज्यादा ग्रोसिंग वाली फिल्म साबित हुई थी.

देवदास में शाहरुख लंदन से लॉ की पढ़ाई कर बचपन के प्यार पारो से शादी करने के लिए भारत वापस लौटते हैं. इस बीच शाहरुख के घर वाले उन्हें पारो से शादी नहीं करने देते हैं तो वह नशे में डूब जाता है और खुद को बर्बाद करने लगता है. इसमें माधुरी ने तवायफ चंद्रमुखी का रोल प्ले किया था जो शाहरुख के प्यार में पड़ जाती है.

रिपोर्ट्स की मानें तो देवदास को उस समय सबसे महंगी फिल्म बताया जाता है. इसका बजट करीब 50 करोड़़ था. इसमें किरण खेर, जैकी श्रॉप और स्मिता जयकर ने भी प्रमुख भूमिकाएं निभाई थीं. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें