scorecardresearch
 

हाथ पर लिख कर संजू के डायलॉग याद करते थे रणबीर! ऐसे बने मुन्ना भाई

संजय दत्त की बायोपिक फिल्म 'संजू' की रिलीज के 12वें दिन तक इसके 300 करोड़ क्लब में एंट्री कर लेने की संभावना है.

रणबीर कपूर संजय दत्त लुक में रणबीर कपूर संजय दत्त लुक में

संजय दत्त की बायोपिक फिल्म 'संजू' के मेकर्स ने फिल्म का एक नया मेकिंग वीडियो रिलीज किया है. संजू के इस बिहाइंड द सीन्स वीडियो को फॉक्स स्टार हिंदी के वैरिफाइड यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया गया है. वीडियो में दिखाया गया है कि किस तरह फिल्म 'संजू' के लिए मेकर्स ने "मुन्ना भाई एमबीबीएस" वाला लुक एडॉप्ट किया, और इसके लिए उन्हें क्या कुछ पापड़ बेलने पड़े. वीडियो में एक जगह नजर आ रहा है कि रणबीर कपूर अपने हाथ पर देख कर डायलॉग बोलने की प्रैक्टिस कर रहे हैं. इससे ऐसा लगता है कि वह शूटिंग के दौरान डायलॉग बोलने की प्रैक्टिस के लिए यह तरीका इस्तेमाल किया करते थे.

बॉक्स ऑफिस और पीआर में सफल, लेकिन फेल बायोपिक है संजू

वीडियो में रणबीर बता रहे हैं कि एक तो संजय दत्त को कॉपी करना और फिर मुन्ना भाई जैसा किरदार निभाना बहुत चुनौतीपूर्ण टास्क था. निर्देशक राजकुमार हिरानी ने बताया कि उनके लिए यह एक पुरानी यादों को ताजा करने वाला सफर था कि दोबारा उन्हीं सीन्स को शूट करना जो था जो वह पहले कर चुके हैं. लेकिन रणबीर कपूर को संजय दत्त का मुन्ना भाई वाला लुक देना एक अलग टास्क था.

Box office: 10 दिन में 10 बड़े रिकॉर्ड, संजू की कमाई 250cr के पार

वीडियो में रणबीर ने बताया है कि इस लुक को पाने के लिए इतने सारे लुक टेस्ट किए गए थे कि उन्हें याद ही नहीं है कि कौन सा लुक फाइनल किया गया. निर्देशक राजकुमार हिरानी ने बताया कि रणबीर को इस चीज की काफी प्रैक्टिस करनी पड़ी कि संजय दत्त ने मुन्ना भाई का किरदार किस तरह निभाया था. बता दें कि इस वीडियो को यूट्यूब पर अब तक तकरीबन 2 लाख बाद देखा जा चुका है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें