scorecardresearch
 

बाहुबली 2 को पछाड़ ऑस्ट्रेलिया की तीसरी बड़ी हिंदी फिल्म बनी संजू

फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल की कमाई की है और कई सारे पुराने रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए हैं. इसके अलावा फिल्म ने ऑस्ट्रेलिया में भी बेहतरीन कमाई की है और ऑस्ट्रेलिया में बाहूबली 2 की कमाई को भी पीछे छोड़ दिया है.

संजू और बाहुबली संजू और बाहुबली

राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी संजय दत्त की बायोपिक फिल्म संजू साल 2018 की सबसे बड़ी फिल्म बनकर उभरी है. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल की कमाई की है और कई सारे पुराने रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए हैं. इसके अलावा फिल्म ने ऑस्ट्रेलिया में भी बेहतरीन कमाई की है. साथ ही ऑस्ट्रेलिया में बाहूबली 2 की कमाई को भी पीछे छोड़ दिया है.

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने संजू के बारे में ट्वीट कर के लिखा है- '' ये अद्भुत है. संजू ने बॉक्स ऑफिस पर ऑस्ट्रेलिया में लाइफ टाइम कमाई का आंकड़ा पार कर लिया है और भारत की तरफ से ये पिल्म ऑस्ट्रेलिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तीसरी फिल्म बन गई है.

'संजू' के बाद फिर दिखा रणबीर का गजब ट्रांसफॉर्मेशन, बने सेल्समैन

तरण ने एक लिस्ट जारी की जिसमें उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में रिलीज हुईं अबतक की 5 बड़ी बॉलीवुड फिल्मों का जिक्र किया. इसमें पद्मावत 16,07,62,721 करोड़ की कमाई के साथ पहले नंबर पर है. इसके बाद आमिर खान की फिल्म दंगल का नंबर आता है. दंगल 13,33,51,800 करोड़ की कमाई के साथ दूसरे नंबर पर है.

तीसरे नंबर पर साल 2018 की सबसे सफल फिल्म संजू है. संजू ने ऑस्ट्रेलिया में 12,24,42,108 करोड़ की कमाई कर ली है और बाहुबली 2 को पिछाड़ दिया है. बाहुबली 2 ने 12,23,81,525 करोड़ की कमाई की थी. पांचवे नंबर पर फिर से मिस्टर पर्फेक्शनिस्ट आमिर खान की फिल्म पीके है. इस फिल्म ने ऑस्ट्रेलिया में 10,72,82,030 करोड़ कमाए थे.

संजू ने जेल में कमाए थे 38 हजार, लेकिन घर लाए सिर्फ 440 रुपये

फिल्म में संजय दत्त के जीवन को दर्शाया गया है. बहुत सारे लोगों की आलोचना के बावजूद फिल्म को देश और दुनिया में काफी पसंद किया गया. फिल्म में संजय दत्त के रोल में रणबीर कपूर की काफी सराहना की गई.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें